Tuesday , September 24 2024

‘मेक इन इंडिया’ पहल का समर्थन करती है बोइंग, सीईओ कैलहौन ने कहा..

‘मेक इन इंडिया’ पहल का समर्थन करती है बोइंग, सीईओ कैलहौन ने कहा..

वाशिंगटन, 26 जून । बोइंग के सीईओ डेविड एल कैलहौन ने कहा कि उनकी कंपनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ पहल का समर्थन करती है। उन्होंने साथ ही जोड़ा कि कंपनी देश के वाणिज्यिक विमानन बाजार के तेजी से विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

कैलहौन ने 23 जून को वाशिंगटन डीसी में मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों ने भारत के विमानन क्षेत्र में बोइंग की व्यापक उपस्थिति पर चर्चा की, जिसमें विमानों का रखरखाव, मरम्मत और ओवरहाल (एमआरओ) शामिल है। प्रधानमंत्री ने बोइंग को भारत में अंतरिक्ष विनिर्माण क्षेत्र में निवेश के लिए भी आमंत्रित किया।

कैलहौन ने रविवार को कहा, ”बोइंग को भारत के वाणिज्यिक विमानन बाजार के तेजी से विस्तार और रक्षा बलों के आधुनिकीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर गर्व है।”

उन्होंने कहा, ”हम प्रधानमंत्री मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ पहल का समर्थन करते हैं। भारत में 5,000 से अधिक लोग बोइंग टीम में नवोन्मेषी काम करके उच्च गुणवत्ता वाले करियर को अपना रहे हैं।”

कैलहौन ने कहा कि भारत में बोइंग का बढ़ता निवेश देश के साथ कंपनी की साझेदारी को दर्शाता है और साथ ही सकारात्मक अमेरिका-भारत आर्थिक संबंधों को भी रेखांकित करता है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट