Tuesday , September 24 2024

बंगलादेशी सलाहकार के बचपन के दोस्त पाकिस्तानी राष्ट्रपति से 60 साल बाद हुई मुलाकात..

बंगलादेशी सलाहकार के बचपन के दोस्त पाकिस्तानी राष्ट्रपति से 60 साल बाद हुई मुलाकात..

ढाका, 05 जुलाई। बंगलादेश की प्रधानमंत्री के सलाहकार सलमान एफ. रहमान से पाकिस्तान के राष्ट्रपति और बचपन के दोस्त आरिफ अल्वी की हज यात्रा के मौके पर 60 साल बाद मुलाकात हुई।
इसी दौरान, डॉ अल्वी ने बंगलादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन से भी मुलाकात की।
डॉ. आरिफ ने ट्वीट किया, “बंगलादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद के साथ मक्का, मीना और मदीना में उनकी शानदार मु

लाकात हुई और सलमान एफ. रहमान मेरे बचपन के दोस्त हैं, जो अब संसद सदस्य और बंगलादेश की प्रधानमंत्री के सलाहकार हैं। हम 60 साल बाद मिले। हमारे रिश्ते को बरकरार रखने में अल्लाह का आशीर्वाद करेगा।”
सलमान एफ रहमान ने ट्विटर पर तीनों (राष्ट्रपति सहाबुद्दीन, आरिफ अल्वी और सलमान एफ रहमान) की तस्वीर साझा की और लिखा, “हज करने के दौरान नब्बी मस्जिद में अपने बचपन के दोस्त आरिफ अल्वी से मिलकर अच्छा लगा। आखिरी बार, जब हम मिले थे, तब मैं 12 साल का था। इस मुलाकात से बचपन की कई यादें ताजा हो गयीं। हमने पवित्र स्थल पर उम्माह के कल्याण के लिए प्रार्थना की।”
उन्होंने कहा, “बैठक में हुई चर्चा के दौरान, मैंने डॉ अल्वी से कहा कि रिश्ते सुधारने के लिए पाकिस्तान से 1971 में हुई गलती पर बंगलादेश को माफी की जरूरत हैं।”
बंगलादेश के राष्ट्रपति सहाबुद्दीन परिवार के सदस्य और अन्य यात्रा साथी सऊदी सरकार के शाही मेहमानों के रूप में हज करने के लिए 23 जून को 10 दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब गए। हज करने के बाद राष्ट्रपति रविवार को स्वदेश लौट आये।

सियासी मियार की रिपोर्ट