Tuesday , September 24 2024

भाजपा के पूर्व सांसद का पुलिस को धमकी देने वाला वीडियो वायरल…

भाजपा के पूर्व सांसद का पुलिस को धमकी देने वाला वीडियो वायरल…

सोनभद्र, । उत्तर प्रदेश में राबर्ट्सगंज लोकसभा के भाजपा के पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार का मांची थाना क्षेत्र के केवटम गांव में पीड़ित आदिवासियों को संबोधित करते समय पुलिस को धमकी देने व थाना फूंकने का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। कांग्रेस द्वारा वीडियो ट्वीट करने के बाद आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

मांची थाना क्षेत्र के केवटम गांव में 28अगस्त को आदिवासियों और वन कर्मियों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। इस मामले में पुलिस ने 17नामजद व 40अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर पांच आदिवासियों को गिरफ्तार कर लिया था। इसी मामले में गुरुवार को पुर्व सांसद छोटेलाल खरवार व समाज कल्याण राज्यमंत्री संजीव गौड़ गुरुवार को केवटम गांव पहुंच थे। गांव पर पीड़ित आदिवासियों को संबोधित करते समय पुर्व सांसद की जुबान फिसल गई।

पीड़ित आदिवासियों को सांत्वना देते समय पुलिस कर्मियों के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने के साथ ही थाना फूंके जाने की भी चेतावनी दे डाली। पूर्व सांसद ने कहा की इसी तरह आदिवासियों का उत्पीड़न होता रहा तो मणिपुर जैसे हालात हो सकते है।

पूर्व सांसद के बयान का वीडियो कांग्रेसियों ने ट्वीट कर दिया। कांग्रेस ने वीड़ियो ट्वीट करते हुए कहा कि यह साहब भाजपा के राबर्टसगंज के पूर्व सांसद हैं। आदिवासियों के प्रति अपनी चिंता व्यक्त करने के बहाने बगल में बैठे प्रशासन के अधिकारियों को माँ-बहन की गालियां दे रहे हैं।

इतना ही नहीं सांसद जी ये स्वीकार भी कर रहे हैं कि मणिपुर की सरकार पूरी तरह फेल हो गयी है। यानी, भाजपाई भी मान रहे हैं कि मणिपुर में भाजपा की सरकार फेल हो गई है। बस इनके आलाकमान के नेता यह मानने को तैयार नहीं।

इस संबंध में जब पूर्व सांसद छोटे लाल खरवार से बात की गई तो उन्होने कहा कि वीडियो क्लीप को तोड़-मरोड़ कर ट्वीट किया गया है। कांग्रेस हमेशा से आदिवासी विरोधी रही है।

सियासी मियार की रिपोर्ट