Tuesday , September 24 2024

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जिलाधिकारी से बारिश और राहत कार्यों की जानकारी ली..

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जिलाधिकारी से बारिश और राहत कार्यों की जानकारी ली..

लखनऊ, 11 सितंबर । भारत के रक्षा मंत्री एवं लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने राजधानी में हो रही मूसलाधार बारिश और जलभराव का संज्ञान लिया है। उन्होंने इस सम्बंध में जिलाधिकारी से बात कर तेजी से राहत व बचाव कार्य किए जाने के निर्देश दिए हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस सम्बंध में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि लखनऊ में भारी बारिश से कुछ इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा होने पर जिलाधिकारी से बात की है। उन्होंने मौजूदा हालात के बारे में विस्तृत जानकारी दी है और प्रशासन द्वारा किए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों से भी अवगत कराया है।

प्रशासन द्वारा राहत पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मैं सभी प्रभावित परिवारों की सुरक्षा और उनके कुशल कामना करता हूं।

उल्लेखनीय है कि रविवार बीती रात उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई है। राजधानी लखनऊ में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश से जनजीवन पर असर पड़ा है और जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश में तेजी से राहत कार्य कराएं जाने के निर्देश सभी जिलों के अधिकारियों को दिए हैं। प्रशासन लगातार बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य में जुटा हुआ है। वहीं भारी बारिश के चलते लखनऊ जिला प्रशासन ने सोमवार को 12वीं कक्षा तक के सभी बोर्ड के स्कूलों को बंद कर छुट्टियां कर दी है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट