Monday , September 23 2024

महिला विरोधी पोस्ट के लिए ट्रोल हुए बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तंजीम हसन ने मांगी माफी..

महिला विरोधी पोस्ट के लिए ट्रोल हुए बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तंजीम हसन ने मांगी माफी..

ढाका, 20 सितंबर एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले बांग्लादेश के खिलाड़ी तंजीम हसन साकिब इन दिनों काफी चर्चे में हैं। दरअसल वह एक विवाद में घिर गए हैं। उन्होंने महिलाओं को लेकर कुछ ऐसा टिप्पणी किया है, जिसके बाद उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बॉर्ड से माफ़ी मांगनी पड़ी है। दरअसल तंजीम अपने फेसबुक पोस्ट के कारण मुश्किल में आ गए हैं।

हालांकि, उनका यह पोस्ट काफी पुराना है लेकिन इन दोनों काफी चर्चे में हैं। दरअसल तंजीम ने FB पोस्ट में महिला विरोधी’ बातें लिखी थी। उन्होंने ये पोस्ट साल 2022 में किया गया था। बता दें तंजीम ने अपने पोस्ट में लिखा था, अगर पत्नी बाहर जाकर काम करती है तो पति और बच्चों के अधिकार सुनिश्चित नहीं होते है। अगर पत्नी काम करती है तो उसकी सुंदरता खराब हो जाती है, परिवार बर्बाद हो जाता है और समाज भी बर्बाद हो जाता है।

तंजीम हसन ने अपने पोस्ट के लिए माफी मांगी है

तंजीम ने एक और पोस्ट में लिखा था कि, अगर पुरुष ने ऐसी महिला से शादी की जो यूनिवर्सिटी में लोगों से घुलने-मिलने की आदी है तो उनके बच्चों को एक आदर्श मां नहीं मिलेगी। उनके इस पोस्ट को लेकर अब काफी विवाद हो रहा है। वहीं बीसीबी निदेशक ने कहा कि, उन्होंने इस मामले के बारे में तंजीम हसन से बात की है और उन्होंने पोस्ट के लिए माफी मांगी है और कहा कि इसका उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने यूनुस के हवाले से कहा, हम उसकी निगरानी करेंगे। उसका परिवार भी चिंतित है। उन्हें ऐसी स्थिति की उम्मीद नहीं थी। उन्हें भी खेद है। हमने उसे चेतावनी दी है क्योंकि वह एक युवा खिलाड़ी है और विश्व कप सामने है। अगर उसने कुछ किया तो इस तरह फिर से, हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।” यूनुस ने खुलासा किया कि बीसीबी ने युवा खिलाड़ी से उनकी महिला द्वेषपूर्ण टिप्पणियों पर पूछताछ की, जिस पर हसन ने कहा कि उन्होंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसा किया।

यूनुस ने कहा, क्रिकेट संचालन समिति ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से तंजीम से बात की। मीडिया समिति ने भी उनसे संपर्क किया। हमने तंजीम को उनके फेसबुक पोस्ट के आसपास की चर्चाओं के बारे में सूचित किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने वे पोस्ट किसी को भी आहत करने के लिए नहीं लिखा था। उन्होंने इसे अपने लिए लिखा, किसी को निशाना बनाकर नहीं। अगर उन पोस्ट से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो उन्हें खेद है।

यूनुस ने कहा, हम उस

पर नजर रखेंगे। उसका परिवार भी चिंतित है। उन्हें ऐसी स्थिति की उम्मीद नहीं थी। उन्हें इन पोस्ट पर अफसोस भी है। हमने उसे चेतावनी दी है क्योंकि वह एक युवा खिलाड़ी है और विश्व कप नजदीक है। अगर वह दोबारा ऐसा कुछ करता है, तो हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। अगर उसके साथ कोई (मनोवैज्ञानिक) समस्या है, तो हम सहायता प्रदान करेंगे।”