Monday , September 23 2024

रंग ला रही अभिनव पहल, पूरा हो रहा ‘महिला स्वावलंबन..

रंग ला रही अभिनव पहल, पूरा हो रहा ‘महिला स्वावलंबन..

लखनऊ,। दूरदर्शिता, संवेदनशीलता, प्रगतिशील विचार, जनता के बीच सक्रियता व जनकल्याण के प्रति समर्पण ये सब सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की खूबियां हैं जो उन्हें हर जनप्रतिनिधि से अलग बनाती हैं। सरोजनीनगर विधायक अपनी अभिनव व अनूठी पहल और योजनाओं के माध्यम से क्षेत्र के हर वर्ग को विकास की कड़ी से जोड़ रहे हैं।

महिला सशक्तिकरण के लिए सरोजनीनगर विधायक द्वारा क्षेत्र में अब तक 40 ‘तारा शक्ति सिलाई सेंटरों’ की स्थापना की जा चुकी है जिसमें 600 से अधिक विभिन्न प्रकार की सिलाई मशीनें वितरित की जा चुकी हैं। यहां महिलाओं को ट्रेनिंग के साथ-साथ कार्य करने के अवसर भी दिलाए गए हैं। इस सेंटर से 1, 200 से अधिक महिलाएं जुड़ कर आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनी हैं। ऐसे 100 सेंटरों को स्थापित करना डॉ. राजेश्वर सिंह का लक्ष्य है।

इन सेंटरों में महिलाओं द्वारा बनाए गए ‘इको फ्रेंडली बैग’ का बुधवार को सरोजनीनगर के तीन स्कूलों में निशुल्क वितरित किए गए। प्राथमिक विद्यालय सदरौना, बेसिक विद्यालय सदरौना, प्राथमिक विद्यालय पंडित खेड़ा में पढ़ने वाले बच्चों को डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा नि:शुल्क इको फ्रेंडली बैग बांटे गए। बैग के साथ-साथ बच्चों को स्टेशनरी किट और चॉकलेट भी बांटी गईं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट