Monday , September 23 2024

बेखौफ क्रिकेट से भारत दूसरी टीमों को खौफजदा कर रहा है : बांग्लादेश के कोच हाथुरुसिंघा..

बेखौफ क्रिकेट से भारत दूसरी टीमों को खौफजदा कर रहा है : बांग्लादेश के कोच हाथुरुसिंघा..

पुणे, 19 अक्टूबर। बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हाथुरुसिंघा ने गुरुवार को यहां कहा कि भारतीय टीम इस समय बेखौफ क्रिकेट खेलकर प्रतिद्वंद्वी टीमों में खौफ पैदा करने में सफल रही है। बांग्लादेश के सामने शुक्रवार को यहां आईसीसी विश्व कप मैच में भारत की चुनौती होगी। बांग्लादेश ने शुरुआती मैच जीतने के बाद लगातार दो मैच गंवाए हैं, वहीं भारतीय टीम जीत की हैट्रिक लगाने में सफल रही है।

हाथुरुसिंघा ने भारत के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर यहां कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उन्होंने (भारतीय टीम) हर विभाग को दुरुस्त किया है। उनके पास स्ट्राइक गेंदबाज हैं। बुमराह अतीत की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके पास बीच के ओवरों में अच्छे, अनुभवी स्पिनर हैं। उनकी बल्लेबाजी, विशेष रूप से शीर्ष क्रम आक्रामक है। इस स्तर पर टीम जिस तरह से बेखौफ खेल रही है वह किसी भी टीम के डरावना है।” उन्होंने कहा, ”ऐसा लगता है कि वे इस समय अपने क्रिकेट और अपने घरेलू विश्व कप का लुत्फ उठा रहे हैं। उन्हें दर्शकों का काफी समर्थन मिल रहा है।”

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने जांघ की मांसपेशियों में चोट से सुधार के बाद नेट सत्र में अच्छा समय बिताया। हाथुरुसिंघा ने हालांकि कहा कि यह वामहस्त हरफनमौला भारत के खिलाफ विश्व कप मैच तभी खेलेगा, जब वह पूरी तरह से फिट महसूस करेगा। कोच ने कहा, ‘‘उन्होंने (शाकिब ने) कल अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने विकेटों के बीच थोड़ी दौड़ भी लगाई। हम आज किए गए स्कैन (जांच) के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं। हमने अभी तक उनसे गेंदबाजी नहीं करायी है। हम कल सुबह चोट का आकलन कर कोई फैसला करेंगे।” हाथुरासिंघा ने कहा, ”अगर वह चोट से पूरी तरह उबरने में नाकाम रहे तो हम जोखिम नहीं उठाएंगे। अगर वह पूरी तरह से तैयार होंगे तभी कल का मैच खेल पायेंगे।”

सियासी मियार की रिपोर्ट