Monday , September 23 2024

पाकिस्तान में वायुसेना के प्रशिक्षण अड्डे पर आतंकवादी हमले में तीन विमान क्षतिग्रस्त, तीन आतंकी ढेर…

पाकिस्तान में वायुसेना के प्रशिक्षण अड्डे पर आतंकवादी हमले में तीन विमान क्षतिग्रस्त, तीन आतंकी ढेर…

इस्लामाबाद, 04 नवंबर । भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने शनिवार को सुबह पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी वायुसेना के एक प्रशिक्षण अड्डे पर हमला कर दिया जिसमें वहां खड़े तीन विमान क्षतिग्रस्त हो गए, लेकिन इस दौरान सैनिकों ने तीन हमलावरों को मार गिराया।

पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों ने उसकी वायुसेना के मियांवाली प्रशिक्षण हवाई अड्डे पर हमला किया, लेकिन सैनिकों ने तीन हमलावरों को ढेर कर और तीन अन्य को घेरकर इस हमले को नाकाम कर दिया। बयान में कहा गया है, ”हालांकि, हमले के दौरान वहां खड़े तीन विमानों और एक ईंधन वाहन को भी थोड़ा नुकसान पहुंचा है।”

इसमें कहा गया है कि तीन आतंकवादियों को अड्डे में घुसते वक्त मार गिराया गया जबकि बाकी के तीन को समय रहते और सैनिकों की प्रभावी जवाबी कार्रवाई के कारण घेर लिया गया। इसमें कहा गया है कि इलाके को पूरी तरह सुरक्षित करने के लिए एक व्यापक संयुक्त और तलाश अभियान अंतिम चरण में है।

सेना ने कहा, ”पाकिस्तान सशस्त्र सेना हर कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या का खात्मा करने के लिए प्रतिबद्ध है।” इस हमले से कुछ घंटे पहले बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में हुए आतंकी हमलों में कम से कम 17 सैनिकों की मौत हो गयी।

सियासी मियार की रिपोर्ट