Monday , September 23 2024

पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन ने गुजरात में बिजली क्षेत्र की परियोजनाओं के लिए किया समझौता.

पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन ने गुजरात में बिजली क्षेत्र की परियोजनाओं के लिए किया समझौता.

नई दिल्ली, 04 जनवरी । सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) ने गुजरात की उत्पादन, पारेषण तथा वितरण परियोजनाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए राज्य सरकार के साथ एक समझौता किया है। कंपनी की ओर से बुधवार को जरी एक बयान के अनुसार, पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) ने तीन जनवरी 2024 को गुजरात सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की उपस्थिति में पीएफसी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीएमडी) परमिंदर चोपड़ा और गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (जीयूवीएनएल) के प्रबंधन निदेशक जय प्रकाश शिवहरे ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

गांधीनगर में हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन गुजरात उर्जा विकास निगम लिमिटेड (जीयूवीएनएल), गुजरात राज्य विद्युत निगम लिमिटेड (जीएसईसीएल), गुजरात एनर्जी ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (जीईटीसीओ), दक्षिण गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (डीजीवीसीएल), मध्य गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (एमजीवीसीएल), पश्चिम गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (पीजीवीसीएल) और उत्तर गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (यूजीवीसीएल) द्वारा शुरू की गईं विभिन्न परियोजनाओं को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

सियासी मियार की रीपोर्ट