Sunday , September 22 2024

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स : इटली को 5-0 से हराकर भारत सेमीफाइनल में..

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स : इटली को 5-0 से हराकर भारत सेमीफाइनल में..

रांची, 17 जनवरी । एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स में मंगलवार को इटली को 5-0 से शिकस्त देकर भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 18 जनवरी को फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत का मुकाबला वर्ल्ड नंबर 5 की टीम जर्मनी से होगा।

मंगलवार को भारत और इटली के बीच आखिरी लीग मैच खेला गया जिसमें भारत ने 5-0 से जीत दर्ज की। मुकाबले के 45 वें सेकंड में भारत ने गोल कर इटली पर दबाव बना दिया। अपना 100वां अंतराष्ट्रीय मुकाबला खेल रही उदिता ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को 1-0 की लीड दिलाई।

पहले हॉफ का खेल खत्म होने तक भारत ने 1-0 की लीड लेकर इटली पर दबाव बनाए रखा। मुकाबले में इटली ने वापसी की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहीं। मुकाबले का दूसरा गोल 41 वें मिनट में आया। भारत को मिले पेनाल्टी स्ट्रोक को दीपिका ने लिया और गोल कर लीड को 2-0 किया।

झारखंड की सलीमा टेटे ने मुकाबले का तीसरा गोल किया। इटली की डिफेंस को छकाते हुए 45 वें मिनट में फील्ड गोल कर भारत को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। भारत ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए चौथा गोल दागा। नवनीत कौर ने 53 वें मिनट में शानदार फाइल गोल कर लीड को 4-0 कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। भारत के लिए पांचवा गोल पेनाल्टी कॉर्नर के रूप में आया। उदिता ने दिन का दूसरा गोल कर लीड को 5-0 पहुंचा दिया।

सियासी मियार की रपोर्ट