Sunday , September 22 2024

भारत के लिए सिंगापुर से अधिक निवेश लाने को प्रतिबद्ध : भारतीय उच्चायुक्त..

भारत के लिए सिंगापुर से अधिक निवेश लाने को प्रतिबद्ध : भारतीय उच्चायुक्त..

सिंगापुर, 13 मार्च। भारतीय उच्चायोग सिंगापुर से भारत में अधिक से अधिक निवेश के लिए काम कर रहा है। भारतीय उच्चायुक्त शिल्पक अंबुले ने यह बात कही है।

अंबुले ने कहा कि भारत के बुनियादी ढांचा, नवीकरणीय ऊर्जा और आधुनिक प्रौद्योगिकी क्षेत्र ने आक्रामक तरीके से प्रगति की है, ऐसे में हम भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था में अधिक से अधिक निवेश लाने का प्रयास कर रहे हैं।

उच्चायुक्त ने वृद्धि को गति देने वाले तीन कारकों का उल्लेख करते हुए कहा कि नवीकरणीय ऊर्जा के विकास के साथ भारत के लिए यह हरित वृद्धि होगी। इसके अलावा आर्थिक गतिविधियों के सुगम प्रवाह के लिए डिजिटल ढांचा बनाया गया है। साथ ही भारत की सतत वृद्धि भी एक कारक है जिसकी वजह से उसे निवेश मिलेगा।

उच्चायुक्त ने मंगलवार शाम यहां ‘2024 बजट विश्लेषण – सिंगापुर और भारत’ कार्यक्रम में कहा, ”हम सिंगापुर से भारत में अधिक निवेश लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

उन्होंने भारत की विकास गाथा को आगे बढ़ाने वाली आर्थिक गतिविधियों की विस्तृत श्रृंखला पर भी प्रकाश डाला। इसमें युवाओं को कुशल बनाने का प्रयास, सेमीकंडक्टर जैसी उन्नत प्रौद्योगिकियों का विकास, ग्रामीण अर्थव्यवस्था का विकास और महिलाओं को सशक्त बनाने का प्रयास शामिल है।

सियासी मियार की रीपोर्ट