Sunday , September 22 2024

स्टाइलिश जुल्फों का है जमाना

स्टाइलिश जुल्फों का है जमाना

आपकी काली घटाओं जैसी जुल्फों में आपका चांद-सा चेहरा खिल उठे, इसके लिए कुछ ट्रैंडी हेयर स्टाइल अपनाएं।

प्रिंसेस स्टाइल:-

-कान से कान तक मांग निकालकर बालों को दो सैक्शन में बांट लें।
-पीछे के बालों को बैक कॉबिंग करते हुए थोड़ा वॉल्यूम देकर साइड पोनी बना लें।
-पीछे के बालों के छोटे-छोटे सैक्शन बना कर रोल कर लें और पिन की सहायता से पिनअप कर लें। हेेयर एक्सैसरीज से डैकोरेट करें। आगे के बालों में साइड मांग निकाल कर फ्लैट लुक देते हुए पीछे की तरफ पिनअप कर लें। हेयर एक्सैसरीज से बन को प्रिंसेस लुक दे।

फंकी स्टाइल:-
-कान से कान तक मांग निकाल कर बालों को दो सैक्शन में बांट लें।
-पीछे के बालों की पोनी बना लें और छः हिस्सों में बांट लें। अब इन हिस्सों को राऊंड शेप देते हुए एक के नीचे एक रोल करके पिन से सिक्योर करें।
-आगे के बालों को फ्लैट लुक देते हुए पीछे पिनअप करें।
-पार्टी स्टाइल में कान से कान तक मांग निकालकर बालों को दो सैक्शन में बांटें।
-पीछे के बालों को बैक कॉम्बिग करते हुए थोड़ा वॉल्यूम देकर साइड पोनी बना लें।

सिंपल स्टाइल:-आगे के बालों को बैक कॉबिंग करें। इससे बालों को थोड़ा वॉल्यूम मिलेगा। पीछे के बालों की हाई पोनीटेल बना लें। पोनीटेल से बालों के छोटे-छोटे सैक्शन लेकर चोटी बनाकर बन बना लें। बाकी बालों की चोटी गूंथ लें। मोतियों की लडिय़ों से सजाएं।

मल्टी मैजिक का जादू:-अगर आपके बाल थोड़े लंबे हैं तो आप मल्टी मैजिक हेयर कट को पै्रफर कर सकती हैं। इस हेयर कट में आपके बालों की लंबाई भी कम नहीं होती, साथ ही फेस के अनुसार कई तरह के हेयर स्टाइल भी आप आसानी से कैरी कर सकती हैं। इस हेयर स्टाइल में आप साइड लेयरिंग, फ्यूजन कट और फेस फ्रेस कट जैसे स्टाइल्स बनवा सकती हैं।

इन दिनों लंबे बाल रखना काफी मुश्किल है क्योंकि बालों को खास देखभाल की जरूरत होती है। इसके साथ ही बार-बार बाल संवारने का समय किसी के पास नहीं है। वैसे तो लंबे बालों में कई तरह के हेयर स्टाइल बन सकते हैं लेकिन उसके लिए समय चाहिए, ऐसे में मल्टी लेयर मैजिक कट बैस्ट ऑप्शन है। इसके जरिए आप एक नहीं बल्कि कई हेयर स्टाइल आसानी से कैरी कर सकती हैं। इसमें साइड लेयरिंग और फ्यूजन कट भी काफी स्मार्ट लुक देते हैं। विशेष बात तो यह है कि हेयर कट मॉडर्न और टै्रडीशनल आऊटफिट के साथ भी मैच होता है।

साइड लेयर कट:-अगर आप खुद को डिफरैंट लुक में दिखाना चाहती हैं तो बालों को साइड लेयरिंग स्टाइल दे सकती हैं। यह हेयर स्टाइल काफी डिफरैंट लुक देगा। इसके लिए कट्स को वैट ड्रायर देकर हल्का-सा सैट करने की जरूरत होती है। इस बात का खास ध्यान रखें कि बालों को उसी ओर सैट करें, जो आपको सूट करता हो। यह साइड लेयरिंग फेस को यंग लुक देने के साथ ही मॉडर्न भी बनाती है। अगर बालों पर कलर किया हो, तो यह लेयरिंग स्टाइल काफी स्टाइलिश लुक देता है, इसलिए आप डिफरैंट कलर भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

छोटे बालों के लिए स्पैशल हेयर कट:-अगर आपके बाल काफी लंबे नहीं हैं, तो भी आप स्टाइलिश हेयर कट पा सकती हैं। पहले माना जाता था कि छोटे बाल सभी लोगों पर सूट नहीं करते, लेकिन अब ऐसा नहीं है। इसमें आप वेवी बॉब, सदाबहार बॉब और क्रॉप के ऑप्शन सिलैक्ट कर सकती हैं।

बॉब हेयर कट:-यदि आपके बाल छोटे हैं और आपके पास बाल संवारने के लिए अधिक वक्त नहीं है तो बॉब कट आपके लिए एक परफैक्ट एवं एवरग्रीन हेयरकट है। इसे आप अपनी पसंद के अनुसार मॉडीफाई कर हर बार एक डिफरैंट लुक पा सकती हैं। कूल, बिंदास, स्लिम और टाल लड़कियों के लिए यह एक परफैक्ट हेयर स्टाइल है। यह सदाबहार कट है और हर फेस पर सूट करता है। चेहरे की शेप कैसी भी हो, बॉब कट फेस के अनुसार ही तय किया जाता है। अगर बीच में पार्टीशन करवाती हैं तो एक साइड लंबे बाल रख सकती हैं और साथ में फेमिनिन लुक भी चाहिए तो उसके लिए बॉब हेयर स्टाइल सबसे बेहतर है। इससे आपका लुक सॉफ्ट लगता है।

सियासी मियार की रीपोर्ट