Sunday , September 22 2024

बाकी सब तो ठीक है लेकिन ये फैशन मिस्टेक तो बिल्कुल मत करना, वरना लगोगे एकदम आउटडेटेड..

बाकी सब तो ठीक है लेकिन ये फैशन मिस्टेक तो बिल्कुल मत करना, वरना लगोगे एकदम आउटडेटेड..

हर संडे हम बस यही सोचते हैं कि आखिर इस हफ्ते ऑफिस के लिए क्या पहन के जाएं? अपने फैशन में खोए हुए हम ये भी भूल जाते हैं कि ट्रेंड आए दिन बदलता रहता है और कुछ चीजें ऐसा भी होती हैं जिन्हें आपको अपनी स्टाइलिंग किट से बाहर कर देना ही सबसे ज्यादा सही है।

क्यों? अरे भई जब आप आउट ऑफ ट्रेंड कपड़े या एक्सेसरीज पहनेंगी तो फिर स्टाइलिश नहीं आउटडेटेड दिखेंगी। खासकर ऑफिस और कॉलेज जाते समय तो आप ऐसा बिल्कुल नहीं चाहती होंगी और हम भी नहीं। इसलिए आज हम आपको इस लेख में 5 स्टाइलिंग और फैशन से जुड़ी कुछ मिस्टेक बातने वाले हैं, जिन्हें जितनी हो सकते अवॉइड करें वरना आपसे ज्यादा आउटडेटेड कोई नहीं लगेगा।

शर्ट चुनते समय ये बिल्कुल न करें

आजकल फ्लोरल प्रिंट काफी ट्रेंड में है, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं कि इसे कहीं भी वियर कर सकती हैं। ऑफिस या कॉलेज के लिए ये काफी आउटडेटेड फैशन है। इसलिए जॉब के लिए प्लेन या चेक वाली शर्ट ही चुनें। आप चाहें तो कॉलेज के लिए भी इस तरह की सोलिड कलर की प्लेन शर्ट को वियर कर सकती हैं।

इयररिंग्स चुनते समय इन बातों का रखें ध्यान

इयररिंग्स कई टाइप्स के होते हैं, जैसे ड्रॉप, स्टड, पर्ल और झुमका लेकिन हर आउटफिट के साथ एक ही इयररिंग डिजाइन नहीं पहना जा सकता है। खासकर अगर आप भी इस तरह के फ्लोरल या लो क्वालिटी वाले इयररिंग्स पहन रही है तो ये काफी आउटडेटेड है। अगर आप अपने लुक को एलिगेंट बनाने चाहती है तो स्टड या हूप इयररिंग्स को कैरी कर सकती हैं।

गॉगल्स ऐसा जो लुक को करे एनहान्स

कूल और स्टाइलिश दिखने के चक्कर में हम लाल-पीले और न जाने किन-किन तरह के रंगों के गॉग्लस खरीद लेते हैं, लेकिन ये भूल जाते हैं कि वो हमारे फेस पर अच्छे लगेंगे या नहीं या ये स्टाइल काफी आउटडेटेड तो नहीं लग रहा है। इस तरह के आईवियर को फॉर्मली तो नहीं पहना जा सकता है, इसलिए अपने फेस के अकॉर्डिंग ऐसे गॉग्लस को चुनें जो एलिगेंट भी हो और स्टाइलिश भी।

हील्स कैसी हो?

अक्सर हम अपने कपड़ों पर तो खूब ध्यान दे देते हैं, लेकिन फुटवियर को नजरअंदाज कर देते हैं और यही हमारे लुक को खराब करने का काम करता है। ऐसे में अगर आपस स्पार्कल या नियोन और बोल्ड कलर की सैंडल या प्लेटफॉर्म हील पहन कर ऑफिस जाएंगी तो से आपके लुक को फैशनेबल नहीं बल्कि आउडेटेड बनाएगा। इसलिए अपने लुक को एनहान्स करने के लिए पंप, ड्रॉप या पेंसिल हील को वियर करें।

ऐसे चूज करें शूज

कॉलेज और ऑफिस के लिए जूते सिलेक्ट करना भी कम बड़ा टास्क नहीं है। लेकिन हम इसे आपके लिए आसान कर देतें हैं। कहीं भी जाना हो लेकिन ब्राइट कलर के शूज पहनना अवोइड करें, क्योंकि पहले तो ये आपके हर आउटफिट के साथ मैच नहीं करेंगे और दूसरा ये आपके लुक को चीप और आउटडेटेड दिखाएंगे। इसलिए कॉलेज के लिए वाइट, ब्लैक, ग्रे जैसे कलर चूज करें

और ऑफिस के लिए फॉर्मल में वाइट ब्लैक, बेज, ब्राउन और क्रीम कलर के फुटवियर ही सिलेक्ट करें।

ये तो रही इस हफ्ते का स्टाइल प्लान। अगले हफ्ते आप अपना वीकली फैशन कैसे रखना चाहते हैं, हमें जरूर बताएं। आपके सुझावों को तवज्जो दी जाएगी।

सियासी मियार की रीपोर्ट