Sunday , September 22 2024

‘सरफरोश’ की स्क्रीनिंग में शामिल हुए सितारे, पुरानी यादों में खोए दिखे आमिर और सोनाली..

‘सरफरोश’ की स्क्रीनिंग में शामिल हुए सितारे, पुरानी यादों में खोए दिखे आमिर और सोनाली..

मुंबई, 11 मई । बॉलीवुड सुपर स्टार आमिर खान की फिल्म ‘सरफरोश’ ने अपने रिलीज के पच्चीस साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर आज मुंबई में ‘सरफरोश’ फिल्म की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया है। आमिर खान से लेकर सोनाली बेंद्रे तक इस स्क्रीनिंग में शामिल हुए हैं।

आज का दिन आमिर खान के लिए बेहद खास है। आज उनकी फिल्म ‘सरफरोश’ अपनी रिलीज के पच्चीसवें साल में पहुंच गई है। इस मौके पर मीडिया से बातें करते हुए आमिर कहते हैं, ‘मैं आपको बता नहीं सकता हूं कि आज मैं कितना खुश हूं। मुझे अपने सह-कलाकारों से मिलने का मौका मिल रहा है। मेरे लिए यह फिल्म बेहद खास है’।

आमिर खान अपनी बात जारी रखते हुए कहते हैं, ‘मैं आज अपने दर्शकों का तहेदिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने इस फिल्म को इतना सराहा, इतना प्यार दिया। भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के दर्शकों ने इस फिल्म को पसंद किया है। यह फिल्म आज भी समाज के लिए जरुरी फिल्म है। हमने काफी रिसर्च के बाद इसका निर्माण किया था’।

आमिर खान ने ये भी कहा कि ‘सरफरोश’ फिल्म इतनी अच्छी है कि अगर इसे दोबारा थियेटर में रिलीज किया जाए तो लोग फिर से इसे देखने के लिए आएंगे। वहीं फिल्म का दूसरा पार्ट बनाने को लेकर बात करते हुए आमिर ने कहा कि ‘मैं कई सालों से जॉन को बोल रहा हूं कि सरफरोश 2 बननी चाहिए।’

उन्होंने कहा कि ‘जिस मोड़ पर हमने फिल्म को छोड़ा था हमारे जहन में ये बात थी कि हम इसका पार्ट 2 बना सकते हैं। मैं जॉन को बोलता रहता हूं कि अच्छी कहानी लिखो ताकि हम सरफरोश 2 बना सकें। इस बार उन्होंने मुझसे कहा है कि मैं कोशिश करता हूं। तो मुझे भी उम्मीद है कि सरफरोश 2 बने। ‘

वहीं ‘सरफरोश’ की अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने भी मीडिया से बातें करते हुए कहा, ‘शायद आपको यकीन न हो लेकिन आज से पहले मैंने अपनी इस फिल्म को पूरी तरह से एक बार भी नहीं देखा था। आज स्क्रीनिंग के दौरान मैंने इसे पूरा देखा और सच में यह एक बेहतरीन फिल्म है। अभी भी मुझे इस फिल्म के गाने काफी पसंद हैं। इस फिल्म का मेरा फेवरेट गाना ‘होश वाला को खबर क्या’ है।

‘सरफरोश’ में मकरंद देशपांडे भी अहम भूमिका में नजर आए थे। आज मकरंद देशपांडे मीडिया से बातें करते हुए बोले, ‘मेरे लिए आज का दिन बेहद खास है। मुझे अपने सभी साथ कलाकारों से मिलने का मौका मिल रहा है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हमने काफी मजे किए थे। पूरी फिल्म की यूनिट हमारे लिए एक परिवार जैसा बन गया था’।

30 अप्रैल 1999 को रिलीज हुई फिल्म ‘सरफरोश’ की कहानी घर में छुपे हुए गद्दारों की कहानी है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह ने एक गजल गायक का किरदार निभाया था। आमिर खान को लेकर ये फिल्म बनाने वाले जॉन मैथ्यू मथान इसके पहले विज्ञापन फिल्में बनाते रहे और इसी फिल्म से उनकी फिल्म निर्देशक के रूप में पारी शुरू हुई। उन्होंने फिल्म में सीमा पार आतंकवाद और हथियारों की तस्करी जैसे मुद्दों को बेहद खूबसूरती से दिखाया था।

सियासी मियार की रीपोर्ट