Saturday , September 21 2024

आयरलैंड पर जीत टीम के लिए गर्व का मौका: कनाडा के कप्तान.

आयरलैंड पर जीत टीम के लिए गर्व का मौका: कनाडा के कप्तान.

न्यूयॉर्क, 08 जून । आयरलैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में उलटफेर करने के बाद कनाडा के कप्तान साद बिन जफर ने इसे गौरवान्वित करने वाला पल करार देते हुए कहा कि टीम के हर खिलाड़ी ने इस जीत में अपना योगदान दिया। कनाडा ने शुक्रवार को यहां सात विकेट पर 137 रन बनाने के बाद आयरलैंड को सात विकेट पर 125 रन पर रोककर टी20 विश्व कप में पहली बार जीत का स्वाद चखा।

जफर ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘एक टीम के रूप में मेरे लिए यह बहुत गर्व का क्षण है। आयरलैंड ने अच्छी गेंदबाजी की और शुरुआती ओवरों में तीन विकेट लेकर हमें बैकफुट पर धकेल दिया था।’’ उन्होंने टीम को 137 तक तक पहुंचाने के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि पिच को देखते हुए उनकी टीम इस लक्ष्य के बचाव को लेकर सकारात्मक थी। उन्होंने कहा, ‘‘एक बार जब हम 137 रन तक पहुंच गए, तो हमें पता था कि यह बचाव के लिए एक अच्छा स्कोर है।’’

कप्तान ने कहा, ‘‘हमें हर किसी से अच्छे प्रदर्शन की जरूरत थी। प्रत्येक गेंदबाज पर गर्व है कि उन्होंने जरूरत पड़ने पर बेहतरीन गेंदबाजी की। पिच पर गेंद धीमी आ रही थी और यह बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था।’’ आयरलैंड ने कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने हार पर निराशा जताते हुए कहा कि इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था। उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे इस हार को पचा पाना मुश्किल है। यह ऐसा लक्ष्य था जिसे हासिल किया जा सकता था। हमें खेल के हर विभाग में सुधार करना होगा।’’ स्टर्लिंग ने कहा, ‘‘उम्मीद है कि आने वाले मैच हमारे लिए अच्छे रहेंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट