Saturday , September 21 2024

भारतीय मूल के हरदम त्रिपाठी चुने गए रिपब्लिकन के वैकल्पिक प्रतिनिधि, राष्ट्रपति चुनाव में होगी अहम भूमिका…

भारतीय मूल के हरदम त्रिपाठी चुने गए रिपब्लिकन के वैकल्पिक प्रतिनिधि, राष्ट्रपति चुनाव में होगी अहम भूमिका…

वॉशिंगटन, 03 जुलाई। भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेता और अटॉर्नी हरदम त्रिपाठी को रिपब्लिकन पार्टी का वैकल्पिक प्रतिनिधि चुना गया है। उन्हें जुलाई में मिल्वौकी में होने वाले रिपब्लिकन नेशनल कन्वेन्शन (आरएनसी) के लिए के लिए वैकल्पिक प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है। बता दें कि इस सम्मेलन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए औपचारिक रूप से नामित किया जाएगा।

जुलाई में इस दिन होगा आरएनसी
78 वर्षीय ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से मैदान में हैं। उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के 81 वर्षीय मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन से है। विस्कोन्सिन के मिल्वौकी में चार दिवसीय रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को पार्टी का उम्मीदवार घोषित करेगा। नामांकन प्रक्रिया देश भर से रिपब्लिकन प्रतिनिधियों द्वारा पूरी की जाएगी।

कौन चुने गए प्रतिनिधि
बता दें, रिपब्लिकन पार्टी की आजीवन सदस्य और रिपब्लिकन इंडियन काउंसिल व रिपब्लिकन इंडियन नेशनल काउंसिल की संस्थापक सदस्य डॉ. शिवांगी को लगातार छह बार आरएनसी प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है। वहीं, 14 जुलाई से 18 जुलाई तक मिल्वौकी में होने वाले आगामी रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में हरदम त्रिपाठी को एक वैकल्पिक प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है।

मेरे लिए सम्मान की बात
रिपब्लिकन पार्टी से लंबे समय से जुड़े त्रिपाठी ने कहा, ‘आरएनसी में राष्ट्रीय प्रतिनिधि के तौर पर मैं पहली बार काम कर रहा हूं और अमेरिका में होने वाले ऐतिहासिक चुनाव में फ्लोरिडा के 15वें संसदीय जिले का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है।’

त्रिपाठी एक अमेरिकी इमिग्रेशन अटॉर्नी और ट्रिप लॉ में मैनेजिंग अटॉर्नी हैं, जो फ्लोरिडा में मुख्यालय वाली एक प्रमुख इमिग्रेशन लॉ फर्म है। उन्होंने अफगान अनुवादकों की सहायता की है, जिन्होंने राष्ट्रपति बाइडन के कार्यकाल के दौरान अफगानिस्तान से वापसी के दौरान अपने विशेष अप्रवासी वीजा प्राप्त करने और तालिबान से बचने के प्रयास में अमेरिकी सैन्य सेवा सदस्यों के साथ काम किया था।

आव्रजन कानून एवं नीति का उपयोग करना…
उन्होंने कहा, ‘अमेरिकी सशस्त्र बलों के साथ काम कर चुके प्रवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना और आव्रजन कानून एवं नीति का उपयोग दुनिया भर में ऐसे अन्य लोगों को लाने के लिए आव्रजन कानून एवं नीति का उपयोग करना हमारी लॉ फर्म की सर्वोच्च प्राथमिकता है।’

सियासी मियार की रीपोर्ट