Saturday , September 21 2024

लेबनान में इज़रायली हमले में हिज़्बुल्लाह अधिकारी की मौत…

लेबनान में इज़रायली हमले में हिज़्बुल्लाह अधिकारी की मौत…

बेरूत, 07 जुलाई लेबनान के पूर्वी शहर बालबेक के उत्तर में शाथ शहर में इज़रायली हवाई हमले में शनिवार को हिज़्बुल्लाह के एक अधिकारी की मौत हो गई।
लेबनान के सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
सूत्रों ने बताया कि इज़रायली ड्रोन ने शाथ में एक कार पर हवा से ज़मीन पर मार करने वाली दो मिसाइलें दागीं जिससे कार चालक मारा गया।
सूत्रों ने कहा, ‘मृत व्यक्ति का नाम मैसम अल-अत्तर था जो हिज़्बुल्लाह का एक स्थानीय अधिकारी था, उसने कई सैन्य अभियानों को अंजाम दिया था।’
सैन्य सूत्रों ने शनिवार को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिणी और पूर्वी लेबनान के पांच गांवों और कस्बों पर छह हवाई हमले किए और सात सीमावर्ती कस्बों और गांवों पर करीब 30 तोपों से बमबारी की।
इस बीच हिज्बुल्लाह ने ड्रोन और रॉकेट से कई इजरायली स्थलों को निशाना बनाया जिसमें रुवैसत अल-आलम और बेत हिलेल, अल-समाका और ज़ेबदीन में 403वीं बटालियन के स्थल शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि 08 अक्टूबर 2023 को लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया जब हिज्बुल्लाह ने एक दिन पहले इजरायल पर हमास के हमले के साथ एकजुटता में इजरायल की ओर रॉकेट दागे। इसके बाद इजरायल ने दक्षिण-पूर्वी लेबनान की ओर भारी गोलीबारी करके जवाबी कार्रवाई की।

सियासी मियार की रीपोर्ट