Saturday , September 21 2024

बायर्न ने पुर्तगाल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पाल्हिन्हा के साथ किया करार..

बायर्न ने पुर्तगाल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पाल्हिन्हा के साथ किया करार..

बर्लिन, बायर्न म्यूनिख ने प्रीमियर लीग की टीम फुलहम से जोआओ पाल्हिन्हा को शामिल करके अपने मिडफील्ड को मजबूत किया है, क्लब ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। 29 वर्षीय पुर्तगाली मिडफील्डर और जर्मन दिग्गज क्लब के बीच चार साल का करार हुआ है, जिसके तहत पुर्तगाली खिलाड़ी जुलाई 2028 तक क्लब में बने रहेंगे।

बायर्न के खेल अध्यक्ष मैक्स एबरल ने क्लब की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से कहा, जोआओ वास्तव में बायर्न में शामिल होना चाहता था, और हमें ऐसे खिलाड़ियों की ज़रूरत है। वह हमारी भविष्य की योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उसने दिखाया कि वह यूरोपीय चैंपियनशिप में फिर से बड़े मंच पर क्या कर सकता है। वह पहले से ही एक यूरोपीय चैंपियनशिप और एक विश्व कप में खेल चुका है। उसने पुर्तगाली और अंग्रेजी लीग में लगभग 300 प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं। वह हमें केंद्र में और भी अधिक स्थिरता देगा।

लिस्बन में जन्मे पाल्हिन्हा 17 साल की उम्र में स्पोर्टिंग लिस्बन की युवा अकादमी में शामिल हुए। डिफेंसिव मिडफील्डर ने पहली बार 2013-14 सीज़न में पुर्तगाली क्लब के लिए खेला और फिर मोरेरेन्से एफसी, बेलेनेंस लिस्बन और स्पोर्टिंग ब्रागा में लोन पर पहली टीम का अनुभव प्राप्त किया। उन्होंने स्पोर्टिंग लिस्बन को लीग चैंपियनशिप, दो बार लीग कप और एक बार सुपर कप जीतने में मदद की। उन्होंने ब्रागा के साथ लीग कप भी जीता।

2022 में, वह फुलहम में शामिल हो गए और 79 गेम खेले, जिसमें आठ गोल किए। उनके प्रदर्शन ने उन्हें मार्च 2021 में सीनियर राष्ट्रीय टीम में शामिल किया, और उन्होंने अब तक 31 मैचों में दो गोल किए हैं।

करार पर पाल्हिन्हा ने कहा, यह मेरे जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक है। मैं अब यूरोप के सबसे अच्छे क्लबों में से एक के लिए खेल रहा हूँ। यह एक सपना सच होने जैसा है, और मुझे इस पर बहुत गर्व है। मैं एलियांज एरिना में माहौल और समर्थकों का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ। मैं बायर्न के साथ सफलता का जश्न मनाना चाहता हूँ और खिताब जीतना चाहता हूँ।

पाल्हिन्हा बायर्न के लिए अपना पहला मैच 18 अगस्त को जर्मन कप के पहले दौर में उल्म के खिलाफ खेल सकते हैं और उसके छह दिन बाद बायर्न की टीम वोल्फ्सबर्ग का सामना करेगी।

सियासी मियार की रीपोर्ट