Saturday , September 21 2024

लेबनान पर इज़रायली हवाई हमलों में दो लोग मारे गए

लेबनान पर इज़रायली हवाई हमलों में दो लोग मारे गए

बेरूत, लेबनान के दक्षिणी सीमावर्ती गांवों पर सोमवार को इज़रायली हवाई हमलों में दो नागरिक मारे गए और चार अन्य घायल हो गए। लेबनान के सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
सैन्य सूत्रों ने बताया कि इज़रायली सेना ने सात कस्बों और गांवों पर नौ हवाई हमले किए और दस सीमावर्ती कस्बों और गांवों पर लगभग 50 गोले दागे।
सूत्रों ने बताया कि इज़रायली युद्धक विमान ने सीमा क्षेत्र के मध्य भाग में बिंट जेबिल शहर में एक घर पर दो हवा से सतह पर मार करने वाली मिसाइलों से हमला किया, जिसमें दो नागरिक मारे गए और परिवार का तीसरा व्यक्ति घायल हो गया।
सूत्रों ने बताया कि एक अलग घटना में इजरायली युद्धक विमान ने चार हवा से सतह पर मार करने वाली मिसाइलों से दक्षिण-पूर्वी गांव मेस अल-जबल में कई घरों को निशाना बनाया जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए। घायलों में से एक की हालत गंभीर है। सभी हताहतों को अस्पताल ले जाया गया है।
इस बीच हिजबुल्लाह ने किरयात शमोना, राम्याह, बरनित, अल-समाका और जल अल-आलम सहित कई इजरायली ठिकानों पर हमला किया। उल्लेखनीय है कि आठ अक्टूबर 2023 को लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया। हिजबुल्लाह ने एक दिन पहले इजरायल पर हमास के हमले के समर्थन में इजरायल की ओर रॉकेट दागे। इसके बाद इजरायल ने दक्षिण-पूर्वी लेबनान की ओर भारी गोलीबारी करके जवाबी कार्रवाई की।

सियासी मियार की रीपोर्ट