Saturday , September 21 2024

रीयाल मैड्रिड से जुड़ने पर एमबाप्पे का भव्य स्वागत…

रीयाल मैड्रिड से जुड़ने पर एमबाप्पे का भव्य स्वागत…

मैड्रिड, 17 जुलाई । स्टार फुटबॉलर काइलियान एमबाप्पे ने मंगलवार को खचाखच भरे सेंटियागो बर्नब्यु स्टेडियम में अंतत: रीयाल मैड्रिड की जर्सी पहनकर अपना बचपन का सपना पूरा किया। क्लब के सबसे नए खिलाड़ी को आधिकारिक रूप से पेश करने के लिए आयोजित समारोह के दौरान फ्रांस के 25 साल के स्टार के स्वागत के लिए बर्नब्यु स्टेडियम में लगभग 80 हजार प्रशंसक मौजूद थे।

एमबाप्पे ने स्पेन की दिग्गज टीम के साथ पांच साल का करार किया है। फ्रांस का यह खिलाड़ी जब क्लब अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज के साथ स्टेडियम पहुंचा तो मैड्रिड के प्रशंसकों ने उनकी खूब हौसला अफजाई की। नौ नंबर की जर्सी पहने हुए एमबाप्पे ने मुस्कुराते हुए अपने प्रशंसकों की ओर हाथ हिलाया जो उनका नाम ले रहे थे। फिर उन्होंने पेरेज और मैड्रिड के पूर्व खिलाड़ी और कोच जिनेदिन जिदान को गले लगाया जिन्होंने एमबाप्पे को स्पेनिश क्लब में पहली बार आने के लिए आमंत्रित किया था जब वह सिर्फ एक किशोर थे।

25 वर्षीय पूर्व पेरिस सेंट-जर्मेन खिलाड़ी एमबाप्पे ने खचाखच भरे सैंटियागो बर्नब्यू स्टेडियम में लोगों की भीड़ के बीच स्पेनिश में कहा, “सालों से मैंने रियल मैड्रिड के लिए खेलने का सपना देखा है और आज मेरा सपना सच हो गया। मैं बहुत खुश हूँ। मैं इस क्लब के लिए अपनी जान देने जा रहा हूँ।” स्टेडियम में एक पूर्व फ्रांसीसी दिग्गज ज़िनेदिन ज़िदान की उपस्थिति में, एमबाप्पे भावुक हो गए क्योंकि भीड़ ने उनका नाम पुकारा, और उन्होंने मौजूदा स्पेनिश और यूरोपीय चैंपियन की जर्सी को चूमा।

पेरेज़ ने कहा, एमबाप्पे एक असाधारण खिलाड़ी हैं जो हमें जीतते रहने में मदद करने के लिए आते हैं, एक खिलाड़ी जो आज अपने जीवन का सपना पूरा कर रहा है। आपके घर में आपका स्वागत है। हालांकि उनके नए साथियों ने सोमवार को प्रशिक्षण शुरू कर दिया, लेकिन इस फॉरवर्ड, जिन्होंने यूरो के असफल अभियान के दौरान फ्रांस की कप्तानी की थी, को स्पेनिश राजधानी में अपने सीज़न की शुरुआत करने से पहले कुछ और दिन की छुट्टी मिलेगी। एमबाप्पे को पदार्पण के लिए अगले सप्ताह तक इंतजार करना पड़ सकता है, जब रियल मैड्रिड का सामना रियल वलाडोलिड से होगा, जिसे हाल ही में दूसरे डिवीजन से पदोन्नत किया गया है।

सियासी मियार की रीपोर्ट