Saturday , September 21 2024

ट्रंप के प्रतिद्वंद्वी उनका मनोबल कभी नहीं तोड़ पाएंगे : पीटर नवारो..

ट्रंप के प्रतिद्वंद्वी उनका मनोबल कभी नहीं तोड़ पाएंगे : पीटर नवारो..

मिलवाउकी, 18 जुलाई। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीबी सहयोगी पीटर नवारो ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (ट्रंप) के प्रतिद्वंद्वी उनका मनोबल कभी नहीं तोड़ पाएंगे।

अमेरिकी व्यापार एवं विनिर्माण नीति कार्यालय के पूर्व निदेशक नवारो ने बुधवार सुबह मियामी की जेल से रिहा होने के बाद पहली बार किसी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वह ट्रंप के पहले सहयोगी थे, जिन्हें छह जनवरी 2021 को कैपिटल हिल (संसद परिसर) में हुई हिंसा के मामले में जेल भेजा गया था।

रिपब्लिकन पार्टी के समर्थकों के नारों के बीच नवारो ने कहा, ‘‘आज सुबह ही मैं संघीय जेल से बाहर आया। अगर वे मेरे पीछे पड़ सकते हैं, अगर वे डोनाल्ड ट्रंप के पीछे पकड़ सकते हैं, तो सावधान रहिए, वे आपके साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं।’’

नवारो ने ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ में मौजूद हजारों रिपब्लिकन प्रतिनिधियों और पार्टी नेताओं की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ‘‘उन्होंने मुझे दोषी ठहराया और जेल में डाल दिया, लेकिन वे मेरा मनोबल नहीं तोड़ पाए और न ही वे कभी डोनाल्ड ट्रंप का मनोबल तोड़ पाएंगे।’’

नवारो ने दावा किया कि जे6 समिति (कैपिटल हिल हिंसा की जांच के लिए गठित समिति) ने उनसे ‘‘खुद को बचाने के लिए’’ ट्रंप को ‘‘धोखा’’ देने को कहा था, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

सियासी मियार की रीपोर्ट