Saturday , September 21 2024

इंग्लैंड के चाय तक एक विकेट पर 116 रन, 75 रन की बढ़त हासिल की..

इंग्लैंड के चाय तक एक विकेट पर 116 रन, 75 रन की बढ़त हासिल की..

नाटिंघम (इंग्लैंड), 21 जुलाई इंग्लैंड ने बेन डकेट के अर्धशतक से वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को यहां दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन चाय ब्रेक तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 116 रन बनाकर 75 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने दूसरे ही ओवर में जाक क्राउले का विकेट गंवा दिया जो रन आउट हुए।

इसके बाद डकेट और ओली पोप ने मिलकर चाय ब्रेक तक बल्लेबाजी की। डकेट 61 रन और पोप 48 रन बनाकर खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज ने अंतिम विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी से पहली पारी में 457 रन बनाकर इंग्लैंड के खिलाफ 41 रन की बढ़त हासिल की थी।

जोश डा सिल्वा (नाबाद 82 रन) ने 11वें नंबर के बल्लेबाज शमार जोसफ (33 रन) के साथ अंतिम विकेट के लिए यह साझेदारी बनाकर पहली पारी की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड को गेंदबाजी में विफलता का खामियाजा भुगतना पड़ा।

जोसफ ने अपनी पारी के दौरान पांच चौके और दो छक्के जड़े। इन छक्कों में से एक लारवुड एंडवोस टावर्न की छत से टकराया जिससे छत की टाइल्स टूटकर दर्शक दीर्घा में बैठे दर्शकों पर गिरीं। हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आई। वेस्टइंडीज ने सुबह पांच विकेट पर 351 रन से खेलना शुरू किया लेकिन 35 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये।

क्रिस वोक्स ने जेसन होल्डर, अल्जारी जोसफ और जेडन सील्स के विकेट झटके। गुस एटकिन्सन ने केविन सिन्क्लेयर का विकेट हासिल किया। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज की पारी जल्द खत्म नहीं कर सकी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 416 रन बनाये थे।

सियासी मियार की रीपोर्ट