Saturday , September 21 2024

बाइडेन ने जॉर्डन के राजा से बात की..

बाइडेन ने जॉर्डन के राजा से बात की..

वाशिंगटन, 27 जुलाई । अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइजेन ने जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय से बात की, गाजा में जॉर्डन के मानवीय प्रयासों की सराहना की और फिलिस्तीनी प्राधिकरण के समर्थन और युद्धविराम के प्रयासों पर चर्चा की। यह जानकारी व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को एक बयान में दी।

बयान में कहा गया कि “राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आज जॉर्डन के महामहिम राजा अब्दुल्ला द्वितीय से बात की। उन्होंने महामहिम के नेतृत्व में गाजा में जॉर्डन की असाधारण मानवीय प्रतिक्रिया की सराहना की, जो उत्तरी गाजा में मानवीय संकट को संबोधित करने में महत्वपूर्ण रही है।” .

बयान में कहा गया कि बाइडेन ने महामहिम अब्दुल्ला द्वितीय को गाजा में युद्धविराम सुनिश्चित करने और शेष बंधकों की रिहाई के लिए चल रहे प्रयासों के साथ-साथ युद्धविराम अवधि के दौरान गाजा निवासियों के लिए मानवीय सहायता को बढ़ाने की योजना के बारे में सूचित किया।

बयान के अनुसार, “दोनों नेताओं ने वेस्ट बैंक की स्थिति और सुधारों को प्रोत्साहित करके फिलिस्तीनी प्राधिकरण की व्यवहार्यता बढ़ाने के राष्ट्रपति के प्रयासों पर चर्चा की और यह सुनिश्चित किया कि फिलिस्तीनी प्राधिकरण के पास फिलिस्तीनी लोगों के लिए आवश्यक राजस्व उपलब्ध हो।”

सियासी मियार की रीपोर्ट