Saturday , September 21 2024

आईफोन की बैटरी देगी दोगुना बैकअप, इन चीजों का रखें ध्यान, भूलकर भी न करें ये गलतियां..

आईफोन की बैटरी देगी दोगुना बैकअप, इन चीजों का रखें ध्यान, भूलकर भी न करें ये गलतियां..

आईफोन की बैटरी लाइप बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो हम कुछ टिप्स देने जा रहे हैं। इसकी मदद से आपके आईफोन की बैटरी हेल्थ काफी अच्छी हो सकती है। साथ ही ऐसा करने से आपका फोन भी काफी अच्छा रहने वाला है तो चलिये बताते हैं कि आप भी किन चीजों को फॉलो कर सकते हैं-

चार्जिंग का ध्यान
आईफोन की चार्जिंग का आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए। फोन ज्यादा लंबे समय तक चार्जिंग पर लगाने से भी ये खराब हो सकता है और सीधा असर फोन की बैटरी पर पड़ता है। ऐसे में आपको फोन को समय से ज्यादा चार्ज नहीं करना चाहिए। आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि फोन को चार्ज करते समय ओरिजनल चार्जर का ही इस्तेमाल करें। इससे भी बैटरी पर असर पड़ता है।

गेमिंग
आईफोन में गेमिंग करते समय आपको इसे चार्ज करने से बचना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो भी आपके लिए आईफोन की बैटरी काफी अच्छी रहने वाली है। कई बार देखा जाता है कि गेमिंग के साथ पोन को चार्ज पर लगा देते हैं और इससे फोन हीट करने लगता है। यह वजह है कि आपको भी ऐसा करने से बचना चाहिए। गेमिंग के दौरान फोन को चार्ज पर नहीं लगाना चाहिए।

ऑलवेज ऑन डिस्प्ले
आईफोन में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का ऑप्शन दिया जाता है। अगर आपके पास भी आईफोन है तो आपको इस ऑप्शन को बंद रखना चाहिए। अगर आप इसे ऑन रखते हैं तो बैटरी जल्दी डाउन होती है और आप फोन को बार-बार चार्ज करते हैं। इससे बैटरी साइकिल कम होता है और जल्दी बैटरी डाउन होने लगती है।

सियासी मियार की रीपोर्ट