Saturday , September 21 2024

फेस्टिव सीजन को बनाना है खास? तो लिपस्टिक के शेड का ऐसे करें चुनाव..

फेस्टिव सीजन को बनाना है खास? तो लिपस्टिक के शेड का ऐसे करें चुनाव..

फेस्टिव सीजन का आगाज हो गया है. सावन के महीने में एक के बाद एक त्योहार आने वाले हैं. कभी हरियाली तीज तो कभी रक्षाबंधन पर खुशियां घर-घर दस्कत देंगी. ऐसे में फेस्टिव लुक को रिच दिखाना तो हर चीज का ध्यान रखना जरूरी है. चेहरे पर मेकअप लगाने से चेहरे की खूबसूरती में इजाफा होता है. लिपस्टिक के बिना हमारा मेकअप अधूरा है. लिपस्टिक हमारे ओवर ऑल मेकअप में उभार लाती है. हम पूरा मेकअप आसानी से कर लेते हैं लेकिन लिपस्टिक के कलर को लेकर बेहद कंफ्यूज रहते हैं. इस बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि कौन सा रंग हमारे स्किन टोन से लेकर हमारी ड्रेस तक पर मैच करेगा. तो आइए जानते हैं फेस्टिव सीजन को खास बनाने के लिए लिपस्टिक के शेड का चुनाव करें.

वार्म अंडरटोन

वार्म अंडरटोन वाले लिपस्टिक का शेड चुनते समय खास ध्यान रखें. अगर आपकी स्किन टोन में थोड़ा गोल्ड वाला पीलापन है, तो इसे वार्म अंडरटोन माना जाता है. इस टोन की महिलाएं अपने मेकअप को कंप्लीट लुक देने के लिए फाइरी रेड, ओरेंज, और कॉपर के रंग की लिपस्टिक का चुनाव कर सकती हैं. मेबेलिन ब्रांड के मुताबिक ये कलर आपके ओवर ऑल मेकअप को कंप्लीट करेंगे और आपके चेहरे पर निखार लाएंगे.

न्यूट्रल अंडरटोन

न्यूट्रल अंडरटोन में वार्म और कूल अंडरटोन्स दोनों शामिल होते हैं. ऐसे में अंडरटोन का पता नसों से चलता है. अगर आपकी नसें हरी हैं तो आपकी स्किन वार्म अंडरटोन्स है. अगर आपकी नसों का कलर बैंगनी, ब्लूइश है तो आपकी स्किन कूल अंडरटोन्स है. ऐसी स्किन के लोगों पर ब्राइट कलर बेहद अच्छे लगते हैं. आपकी स्किन पीली और गुलाबी दिखती है तो आप डार्क रंग की लिपस्टिक को ट्राई करें.

डार्क स्किन

लिपस्टिक का चुनाव करते समय स्किन टोन का ध्यान रखना जरूरी है. अगर आपकी स्किन का रंग सांवला है तो आप मेहरून रंग ट्राई कर सकती हैं. मेहरून लिपस्टिक शेड आपके ओवर ऑल मेकअप में निखार लाएगा. मरून रंग आपके लुक को बोल्ड बनाता है. आप मेकअप को कंप्लीट लुक देने के लिए डार्क पिंक, रेड, ब्रोज और ओरेंज कलर का भी इस्तेमाल कर सकती है.

सियासी मियार की रीपोर्ट