Saturday , September 21 2024

आजकल चलन में हैं सूट की ऐसी नेकलाइन, देखकर लोग कहेंगे ‘वाह क्या बात’…

आजकल चलन में हैं सूट की ऐसी नेकलाइन, देखकर लोग कहेंगे ‘वाह क्या बात’…

सूट पहनना सभी महिलाएं पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप एक ही डिजाइन के सूट पहनते-पहनते बोर हो गईं हैं तो क्यों न नई डिजाइन के फ्रंट नेकलाइन सूट ट्राई करें। घर हो, ऑफिस हो या छोटी-बड़ी कोई पार्टी, सूट हर जगह पहने जा सकते हैं। लेकिन सूट के खूबसूरत होने के साथ उसकी डिजाइन भी बेहद मायने रखती है। नेक डिजाइन किसी भी तरह के सलवार-सूट को आकर्षक बना सकते हैं। तो क्यों न आप इस बार ऐसे फ्रंट नेकलाइन सूट का चयन करें, जो आपको एलिगेंट लुक दें।

‘यू’ आज भी खास

यह नेक डिजाइन सूट और ब्लाउज दोनों में बनवाया जा सकता है। यह गोल आकार के गले की तरह डीप होता है, लेकिन थोड़ा-सा अलग होता है, जो ब्रॉड शोल्डर वाली महिलाओं पर ज्यादा जंचता है।

‘वी’ तो सदाबहार है

यह नेक डिजाइन छोटी गर्दन और चबी फेस वाली महिलाओं पर अच्छी लगती है। यह ऊपर से ब्रॉड होती है और नीचे आकर दोनों कंधे की लाइनें मिल जाती हैं। ब्रॉड शोल्डर वाली महिलाओं के लिए तो यह परफेक्ट नेकलाइन है।

‘स्वीटहार्ट’ दिल जीते

हैवी एम्ब्रॉयडरी वाले सूट के लिए यह नेक डिजाइन एकदम फिट मानी जाती है। इसे हर तरह के बॉडी शेप वाली महिलाएं पहन सकती हैं, इसलिए इसे हर कोई पसंद करता है और इसमें आपका लुक निखरकर सामने आता है।

‘स्क्वायर’ भी करें ट्राई

यह क्लासिक सूट नेक डिजाइन हर डिजाइन के सलवार-सूट पर जमता है। इसमें कई वेरिएशन हैं, जो ब्रॉडनेस और डीपनेस पर निर्भर करते हैं। ये आपके सूट की शोभा को बढ़ा देते हैं। इसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए।

‘बोट’ सुंदरता के नाम

यह लहंगे, हैवी सूट और ट्राउजर वाले सूट पर खूब जमता है। यह कंधे पर ब्रॉड रहता है और डीप नहीं दिखता। नई-नवेली दुल्हनों पर यह सूट बेहद खूबसूरत लगता है।

‘चौकोर’ की बात निराली

सिंपल हो या डिजाइनर सूट, चौकोर नेकलाइन में वह विशेषता है, जो आपको आकर्षक दिखाने के साथ-साथ पतला भी प्रदर्शित करती है। फ्रेम, गर्दन और कॉलर बोन को उभारने में छोटी गर्दन वाली महिलाओं के लिए यह परफेक्ट है।

चाइनीज कॉलर

यह सूट भी आगे से बेहद खास दिखता है। इसे बिना बटन और बटन, दोनों के साथ बनवाया जा सकता है। यह आपको स्टाइलिश लुक देता है, लेकिन छोटी गर्दन वाली महिलाओं को इस नेकलाइन से बचना चाहिए। वहीं, लंबी सुराहीदार गर्दन वालों पर यह अत्यधिक खूबसूरत दिखता है, जिसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए।

‘एम्ब्रॉयडरी’ सबसे अलग

इसमें नेक और शोल्डर पर हैवी एम्ब्रॉयडरी की जाती है। यह फ्लोई कुर्ती के साथ बहुत सूट करती है और इसकी नेक डिजाइन नेकपीस जैसी दिखती है। इसे रेट्रो ब्लाउज और स्लीवलेस गाउन के साथ भी कैरी किया जा सकता है।

‘अंगरखा’ पसंद आएगा

इसे बिना दुपट्टा वाली कुर्ती पर बनवाया जा सकता है। कॉटन फैब्रिक वाली कुर्ती के साथ सूट करने वाली इस नेक डिजाइन को कॉलर के साथ भी बनवाया जा सकता है, जो कि बेहद खास नजर आता है।

की-होल नेकलाइन

इस डिजाइन को आप पटियाला, पैंट-सूट या चूड़ीदार सलवार वाले सूट पर बनवा सकती हैं। यह नेकलाइन सबके साथ खूबसूरत दिखती है और आपको एक परफेक्ट लुक देने का काम करती है।

सियासी मियार की रीपोर्ट