Friday , September 20 2024

द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल 30 को होगी रिलीज, फिल्म का हो सकता है विरोध..

द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल 30 को होगी रिलीज, फिल्म का हो सकता है विरोध..

मुंबई, । बांग्लादेश का मुद्दा इन चर्चा का विषय बना हुआ है। वहां आरक्षण को लेकर भड़की हिंसा की आग में कई लोगों की जान जा चुकी है। इस तरह की सत्य घटनाओं को फिल्मों में अक्सर दिखाया जाता है। द कश्मीर फाइल्स इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को रिलीज से पहले और बाद में भी विरोध का सामना करना पड़ा। इसी कड़ी में अब वेस्ट बंगाल पर आधारित एक फिल्म इसी माह रिलीज हो सकती है। निर्देशक सनोज मिश्रा की फिल्म द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल बंगाल की सत्य घटनाओं पर आधारित फिल्म होगी, जिसमें पश्चिम बंगाल में फैले हिंदुओं के प्रति हिंसा, लव जिहाद और बिगड़ी कानून व्यवस्था को दिखाया गया यानी पश्चिम बंगाल के लोगों की समस्याओं को बड़े पर्दे पर प्रदर्शित किया गया। रिलीज होने के बाद इस फिल्म का विरोध भी हो सकता है।
डायरेक्टर सनोज ने फिल्म के बारे में बताया कि जितनी मेहनत फिल्म को बनाने में लगी उससे कहीं ज्यादा मेहनत इसे रिलीज करवाने के लिए करनी पड़ी। फिल्म के कई सीन ऐसे हैं, जिन्हें रीशूट करना पड़ा। हमने फिल्म को सेंसर बोर्ड में पहले ही रिव्यू के लिए भेज दिया था, जिसमें हमें काफी इंतजार करना पड़ा। आखिरकार फिल्म को ग्रीन सिग्नल मिल गया। 30 अगस्त को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
बता दें कि फिल्म की रिलीज के लिए मेकर्स को काफी मशक्कत करनी पड़ी है। पहले सेंसर बोर्ड इसे रिलीज का सर्टिफिकेट नहीं दे रहा था। फिल्म के मुख्य कलाकारों में अर्शीन मेहता, यजुर मारवाह, गौरी शंकर, अल्फिया शेख, दीपक कंबोज, देव फौजदार, गरिमा कपूर, नीत महल, प्रीति शुक्ला, रीना भट्टाचार्य, डॉ. रामेंद्र चक्रवर्ती, नरेश शर्मा, अवध अश्विनी, रोनाव वर्मा, आशीष राजपूत, अभिषेक मिश्रा, अनुज दीक्षित, अनिल अंजुलिन, दीपक सुथार, श्रवण आदर्श ने भूमिका निभाई है।

सियासी मियार की रीपोर्ट