Friday , September 20 2024

मुर्मु, धनखड़ और मोदी ने हरविंदर सिंह को दी बधाई..

मुर्मु, धनखड़ और मोदी ने हरविंदर सिंह को दी बधाई..

नई दिल्ली, 05 सितंबर । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने पैरा एथलीट हरविंदर सिंह को पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व ओपन फाइनल तीरंदाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी।
राष्ट्रपति मुर्मु ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, “पेरिस 2024 पैरालंपिक में पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व पैरा तीरंदाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर हरविंदर सिंह को मेरी हार्दिक बधाई। यह लगातार पैरालंपिक में हरविंदर का दूसरा पदक है और भारत के लिए पैरा तीरंदाजी में पहला स्वर्ण पदक है। जबरदस्त दबाव में उनका असाधारण प्रदर्शन प्रेरणादायक है। मेरी कामना है कि वह तिरंगे को और गौरवान्वित करें।”
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “हरविंदर सिंह ने पेरिस पैरालिंपिक 2024 में पैरा तीरंदाजी में इतिहास रचकर भारत को गौरवान्वित किया है। पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व ओपन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उन्हें हार्दिक बधाई। उनकी लगन और कड़ी मेहनत ने वाकई रंग दिखाया है। मैं उनके सभी आगामी प्रयासों के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं।”
प्रधानमंत्री मोदी ने पैरालंपिक में हरविंदर को उनके “बहुत खास” स्वर्ण पदक सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। श्री मोदी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा, “पैरा तीरंदाजी में एक बहुत ही खास स्वर्ण। पैरालंपिक 2024 में पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व ओपन में स्वर्ण पदक जीतने के लिए हरविंदर सिंह को बधाई। उनकी सटीकता, फोकस और अटूट भावना शानदार है। भारत उनकी उपलब्धि से बहुत खुश है।”
केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया, “हरविंदर सिंह ने पैरालंपिक 2024 में पैरा तीरंदाजी पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व ओपन में बेजोड़ सटीकता के साथ स्वर्ण पदक जीता है। यह शानदार जीत उन्हें पैरा तीरंदाजी में पहला स्वर्ण पदक विजेता बनाती है, जो कि भारत में पैरा खेलों को आगे बढ़ाने के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी जी के दृष्टिकोण को दर्शाता है। उनकी उपलब्धि से यह साबित होता है कि दूरदर्शिता, ध्यान और अथक दृढ़ संकल्प सपनों को सुनहरे हकीकत में बदल सकते हैं।”

सियासी मियार की रीपोर्ट