Friday , September 20 2024

महू गैंगरेप केस: पुलिस सभी छह आरोपियों को आज करेगी कोर्ट में पेश…

महू गैंगरेप केस: पुलिस सभी छह आरोपियों को आज करेगी कोर्ट में पेश…

भोपाल,। मध्य प्रदेश के महू में सेना के दो अफसरों पर हमला करने और उनकी एक महिला मित्र से कथित गैंगरेप के सभी छह आरोपियों को शनिवार को इंदौर की जिला कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दरअसल, सभी छह आरोपियों को तीन दिन के भीतर अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया था। इनमें से दो आरोपियों को घटना के 24 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार किया गया था, जबकि एक आरोपी को गुरुवार और बाकी तीन आरोपियों को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया है। हालांकि, पुलिस ने इस मामले की पीड़िता का अब तक बयान दर्ज नहीं किया है।

पुलिस के मुताबिक, छह आरोपियों की पहचान रोहित सिंह गिरवाल (23), संदीप सिंह वारिया (23), सचिन मकवाना (25), अनिल बरोर (27), पवन बंसूनिया (23) और रितेश भाभर (25) के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि अनिल और रितेश ने अपराध की प्लानिंग बनाई और उन्होंने सेना के अफसरों की एक महिला मित्र से गैंगरेप की बात को भी स्वीकार किया है।

इंदौर एसपी (ग्रामीण) हितिका वासल ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान बताया कि आरोपियों पर डकैती, बलात्कार और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार, ये घटना उस वक्त हुई, जब सेना के दो अधिकारी और उनकी एक महिला मित्र जाम गेट के पास तेज आवाज में म्यूजिक सुन रहे थे।

इंदौर एसपी (ग्रामीण) हितिका वासल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मास्टरमाइंड अनिल बरोर ने दोपहर करीब 2 बजे जाम गेट के पास म्यूजिक सुन रहे चार लोगों को देखा। इसके बाद उसने अपने साथियों को मौके पर बुलाया और वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस के मुताबिक, ये घटना 10-11 सितंबर की रात की है। सेना के अधिकारी अपने पारिवारिक मित्रों के साथ इंदौर के बाहरी इलाके महू में पिकनिक मनाने के लिए गए थे। विंध्याचल पर्वतमाला पर स्थित जाम गेट जंगलों से घिरा हुआ है और यहां मानसून के दौरान पर्यटक काफी तादाद में आते हैं, रात में ये जगह काफी सुनसान रहती है।

सियासी मियार की रीपोर्ट