Friday , September 20 2024

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान पर यादव ने खड़गे से पूछे सवाल…

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान पर यादव ने खड़गे से पूछे सवाल…

भोपाल, 20 सितंबर । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के धारा 370 को लेकर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल किया है।
डॉ यादव ने कल देर रात वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाने के मसले पर खुलकर कह रहे हैं कि पाकिस्तान, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की एक राय है। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या यह गठबंधन पाकिस्तान ने कराया है?
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्री खड़गे इस मुद्दे को लेकर अपनी बात स्पष्ट करें। यह घोर निंदनीय है। अगर कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को लागू कर रही है तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुए है, लेकिन आज भी यह दंश सामने आ रहा है। भाजपा ने हमेशा कहा है कि धारा 370 एक कलंक है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कश्मीर सामान्य राज्यों की श्रेणी में खड़ा हुआ है, तो कांग्रेस केवल चुनावी राजनीति के लिए देश के दुश्मनों से हाथ मिलाना चाह रही है। यह शर्म की बात है।
डॉ यादव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को इस पूरे घटनाक्रम पर माफी मांग कर पाकिस्तान को कठोर शब्दों में जवाब देना चाहिए।

सियासी मियार की रीपोर्ट