Friday , September 20 2024

शांतिकुंज में उत्साहपूर्वक मना गणतंत्र दिवस…

शांतिकुंज में उत्साहपूर्वक मना गणतंत्र दिवस…

हरिद्वार, 26 जनवरी अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय शांतिकुंज, देव संस्कृति विश्वविद्यालय एवं गायत्री विद्यापीठ में उत्साह के साथ 73वां गणतंत्र दिवस मनाया गया।

गायत्री परिवार के प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच राष्ट्रीय ध्वज का पूजन कर फहराया। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में गायत्री परिवार के कार्यकर्ता, देवसंस्कृति विश्वविद्यालय और गायत्री विद्यापीठ परिवार आनलाइन जुड़े।

अपने संदेश में देवसंस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. प्रणव पण्ड्या ने कहा कि आज गणतंत्र की आत्मा सच्चे देश भक्तों, राष्ट्रप्रेमियों को पुकार रही है, जो निःस्वार्थ भाव से भारत को विकसित, प्रगतिशील राष्ट्र बनने में अपना योगदान दे सके। देसंविवि की कुलसंरिक्षका शैलदीदी ने भारत की वर्तमान स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए युवाओं को आगे बढ़कर ईमानदारी के साथ राष्ट्रोत्थान के कार्यों में जुटने का आवाहन किया।

गायत्री विद्यापीठ एवं देसंविवि के बच्चों ने मुख्य अतिथि को गार्ड आफ ऑनर दिया। देसंविवि के कुलपति शरद पारधी, प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या, कुलसचिव बलदाऊ देवांगन, विद्यापीठ की व्यवस्था मण्डल प्रमुख शेफाली पण्ड्या सहित शांतिकुंज, देसंविवि व गायत्री विद्यापीठ परिवार के लोग उपस्थित रहे। वहीं सायं राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत गीतों के साथ वर्चुअल भजन संध्या का आयोजन हुआ।

सियासी मियार की रिपोर्ट