Friday , September 20 2024

माइकल एवेनाटी पॉर्न अभिनेत्री से धोखाधड़ी मामले में दोषी करार….

माइकल एवेनाटी पॉर्न अभिनेत्री से धोखाधड़ी मामले में दोषी करार….

न्यूयॉर्क, 05 फरवरी । माइकल एवेनाटी को शुक्रवार को पॉर्न अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल के साथ लगभग 3,00,000 अमेरिकी डॉलर की धोखाधड़ी करने का दोषी ठहराया गया। स्टॉर्मी को यह रकम पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक कथित मुलाकात के बारे में किताब लिखने के लिए मिलनी थी।

एवेनाटी ने मामले में अपनी पैरवी खुद की। यह कैलिफोर्निया के वकील के लिए एक और हार थी, जो ‘केबल न्यूज’ पर ट्रंप के प्रमुख विरोधियों में से एक के रूप में प्रसिद्धि पाने के बाद कानूनी समस्याओं से घिरे हुए हैं।

न्यूयॉर्क में संघीय अदालत के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में एवेनाटी ने कहा, ‘मैं ज्यूरी के फैसले से बहुत निराश हूं। मैं अपील से जुड़े सभी मुद्दों पर अंतिम निर्णय का इंतजार कर रहा हूं।’

न्यायाधीश जेसी एम फर्मन ने एवेनाटी को सोमवार को कैलिफोर्निया में अमेरिकी मार्शल के सामने आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया। एवेनाटी को 2020 में वसूली के एक मामले में दोषी करार देते हुए ढाई साल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, उन्होंने कैलिफोर्निया की संघीय अदालत में किताब के अलावा धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले की सुनवाई के मद्देनजर जेल की सजा काटने में देरी की है।

उधर, न्यू ओर्लियांस में अपने आवास पर ‘इनसाइड एडिशन’ को दिए साक्षात्कार में स्टॉर्मी ने कहा कि वह खुश हैं कि ज्यूरी ने ‘सही निर्णय’ लिया। उन्होंने कहा, ‘न्याय मिला, लेकिन अभी लंबा रास्ता तय किया जाना बाकी है। न्याय पैस से नहीं मिलता, क्योंकि अगर ऐसा होता तो उन्हें यह कभी नसीब नहीं हो पाता।’

मामले में एवेनाटी को 24 मई को सजा सुनाई जाएगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट