Friday , September 20 2024

पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री साधन पांडे का निधन, सोमवार को होगा अंतिम संस्कार…

पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री साधन पांडे का निधन, सोमवार को होगा अंतिम संस्कार…

कोलकाता, 20 फरवरी । लंबे समय से बीमार चल रहे राज्य के वरिष्ठ मंत्री साधन पांडे का निधन रविवार को हो गया है। उनकी उम्र 71 साल थी। फेफड़े में संक्रमण के बाद उन्हें 16 जुलाई को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था।

कई दिनों तक वेंटिलेशन पर खने के बाद सितंबर महीने में उन्हें मुंबई के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली है। उनके निधन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी दुख व्यक्त किया है।

मानिकतला से विधायक रहे पांडे पिछले साल अप्रैल-मई महीने में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कल्याण चौबे को 20 हजार 238 मतों से हराया था। गत 10 मई को जब ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली तब उन्हें दो मंत्रालयों की जिम्मेदारी दे दी गई थी। जुलाई महीने के मध्य में वह बीमार पड़ गए थे।

वह राज्य के उपभोक्ता विभाग के साथ-साथ स्वनिर्भर समूह का मंत्रालय भी संभाल रहे थे। हालांकि उनकी सेहत बिगड़ने की वजह से गत अगस्त महीने में इन दोनों ही मंत्रालय की जिम्मेवारी सुब्रत मुखर्जी को दी गई। हालांकि बाद में सुब्रत मुखर्जी का भी निधन हो गया था जिसके बाद ये दोनों मंत्रालय ममता ने किसी को भी नहीं दिया था।

साधन पांडे की बेटी श्रेया पांडे ने बताया है कि गत 11 फरवरी को ही उनके पिता की हालत बिगड़ने लगी थी। आज शाम तक उनका पार्थिव शरीर कोलकाता लाया जाएगा। वहां दमदम हवाई अड्डे पर मंत्री शशि पांजा और सुजीत बस उपस्थित रहेंगे। रविवार रात भर उनका शव पीस हेवेन में रखा जाएगा। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार होगा।

सियासी मियार की रिपोर्ट