Saturday , September 21 2024

भारतीय किसानों को जिस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, उसके बारे में मुझे पता है : पंकज त्रिपाठी…

भारतीय किसानों को जिस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, उसके बारे में मुझे पता है : पंकज त्रिपाठी…

मुंबई, 03 मार्च । अभिनेता पंकज त्रिपाठी को एक निजी कृषि कंपनी ने अनुबंधित किया है और उन्होंने इसमें एक अज्ञात पूंजी निवेश की है। उनका कहना है कि वह हमेशा जमीनी स्तर पर भारतीय किसानों के सामने आने वाली समस्याओं के आदी रहे हैं और उन्हें कुछ वापस देना चाहते हैं।

पंकज कहते हैं कि कृषि की ²ष्टि से समृद्ध घर में परिवार के सदस्यों के साथ खेती और जीविका के लिए अन्य बुनियादी भूमि कटाई प्रथाओं में निवेश करने के कारण, मैं हमेशा भारतीय किसानों को जमीनी स्तर पर जिस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, उसका मुझे पता है।

उन्होंने कहा कि सही जानकारी की कमी इन समस्याओं का मूल कारण है, किसानों को सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में शिक्षित करना और यह सुनिश्चित करना कि उनकी अन्य सभी चिंताओं को संबोधित किया जा रहा है और उन पर ध्यान दिया जा रहा है, यह बताना जरूरी है। एक संगठन को वित्त पोषण करके मैं अपने छोटे से तरीके से इसमें योगदान करने का इरादा रखता हूं।

वर्कफ्रंट पर बात करें तो पंकज अगली बार अपनी बेहद लोकप्रिय फ्रेंचाइजी, फुकरे के तीसरे पार्ट में दिखाई देंगे। साथ ही वह क्रिमिनल जस्टिस 3 के तीसरे पार्ट में माधव मिश्रा के किरदार को दोहराते नजर आएंगे। वह श्रीजीत मुखर्जी की शेरदिल, ओ माई गॉड 2 और बच्चन पांडे जैसे अन्य बड़े प्रोजेक्ट्स में भी नजर आएंगे।

सियासी मियार की रिपोर्ट