Saturday , September 21 2024

रतलाम पुलिस ने तीन संदिग्धों को राजस्थान पुलिस को सौंपा : गृह मंत्री…

रतलाम पुलिस ने तीन संदिग्धों को राजस्थान पुलिस को सौंपा : गृह मंत्री…

भोपाल, 01 अप्रैल । मध्यप्रदेश की रतलाम पुलिस ने राजस्थान के निंबाहेड़ा से गिरफ्तार तीन संदिग्ध आतंकवादियों के तीन साथियों को आज तड़के राजस्थान पुलिस को सौंप दिया।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पूरी कार्रवाई के लिए रतलाम पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि आतंकवादी सरगना इमरान कई दिनों से अपनी संदिग्ध गतिविधियों के चलते पुलिस की निगरानी पर था। उसने 2014 में अपनी गतिविधियां शुरु की थीं। हार्डकोर आतंकवादी इमरान उस समय सीरिया जाने के फेर में था। वह उस समय एक साल के लिए जेल में था।

उन्होंने बताया कि इसी आतंकवादी ने अपने तीन लोगों को विस्फोटक के साथ राजस्थान भेजा। ये तीनों वहां पकड़े गए। उसके बाद प्राप्त तथ्यों के आधार पर इमरान और उसके दो साथियों आसिम खान और आसिम पटेल को भी पकड़ लिया गया। तीनों को आज सुबह राजस्थान पुलिस के हवाले कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि सैफुल्ला, अल्तमश और जुबेर को राजस्थान पुलिस ने पकड़ा। बाकी तीन को रतलाम पुलिस ने पकड़ कर राजस्थान पुलिस को सौंपा है।

इसी के साथ गृह मंत्री ने चेतावनी दी की कि कोई भी आतंकी संगठन मध्यप्रदेश में सर उठाने की कोशिश नहीं करें। प्रदेश की पुलिस किसी को भी छोड़ेगी नहीं।

सियासी मियार की रिपोर्ट