Saturday , September 21 2024

कारोबारी से बदला लेने के लिए दी थी तीन लाख की सुपारी…

कारोबारी से बदला लेने के लिए दी थी तीन लाख की सुपारी…

नई दिल्ली, 03 अप्रैल। वेलकम में 28 मार्च को हुई कारोबारी की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान 24 वर्षीय नितेश, 30 वर्षीय मोनू और 22 वर्षीय अर्जुन के रूप में हुई है। इन्होंने तीन लाख रुपये की सुपारी लेकर भूरे की हत्या की थी। यह सुपारी भूरे के गांव के रहने वाले दो भाइयों आरिफ और जावेद ने अपने भाई मुख्तियार की हत्या का बदला लेने के लिए दी थी। पुलिस अब आरिफ और जावेद की तलाश कर रही है।

डीसीपी संजय कुमार सैन ने बताया कि 28 मार्च को वेलकम में पेपर कटर से गला रेतकर कारोबारी भूरे खान की हत्या कर दी गई थी। जांच में पता चला कि भूरे खान मूंगफली व चने का कारोबार करते थे। नकाबपोश बदमाश ग्राहक बनकर आए और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पुलिस ने इलाके के 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले लेकिन बदमाशों का पता नहीं चला।

पुलिस को कॉल डिटेल रिपोर्ट की जांच में तीन संदिग्ध नंबर मिले। इनमें से एक नंबर करावल नगर के शिव विहार स्थित महालक्ष्मी एन्क्लेव में रहने वाले शख्स का था। पुलिस वहां पहुंची तो मौके पर तीनों आरोपी नितेश, मोनू और अर्जुन मिल गए, जिन्होंने पूछताछ में गुनाह कबूल किया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी नितेश मजदूरी करता है। मोनू बेरोजगार है। वहीं अर्जुन मूंगफली कारोबार से जुड़ा हुआ है। तीनों करावल नगर के शिव विहार के रहने वाले है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी नितेश ने बताया कि मृतक भूरे खान और मुख्तियार यूपी के बदायूं स्थित बागरैन गांव के रहने वाले थे। दोनों परिवारों में पुरानी रंजिश थी। दोनों मूंगफली के थोक कारोबारी थे। साल 2020 में मुख्तियार की हत्या हो गई थी। मुख्तियार के भाई आरिफ और जावेद को हत्या में भूरे खान का हाथ होने का शक था। इसलिए वे भूरे खान से बदला लेना चाहते थे।

आरिफ व जावेद ने अपने भाई मुख्तियार की हत्या का बदला देने के लिए अर्जुन, नितेश और मोनू को तीन लाख रुपये की सुपारी दी थी। 20 हजार रुपये अर्जुन को नकद दे दिए, जबकि बाकी के रुपये बाद में देने वाले थे। 28 मार्च को तीनों ने भूरे खान के घर पर पहुंचकर पेपर कटर से गला रेत दिया। पुलिस ने आरोपियों से हत्या में इस्तेमाल पेपर कटर, 10 हजार रुपये और वारदात के दौरान पहने कपड़े बरामद कर लिए हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट