Saturday , September 21 2024

मनीष हत्याकांड में आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह के घर चला पर बुलडोजर..

मनीष हत्याकांड में आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह के घर चला पर बुलडोजर...

लखनऊ, । कानपुर के रहने वाले व्यवसाई मनीष गुप्ता हत्याकांड के आरोपी स्पेक्टर जगत नारायण सिंह के मकान पर मकान गिराया जा रहा है। गोरखपुर में तत्कालीन इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह के लखनऊ चिनहट स्थित तीन मंजिला मकान एलडीए ने बिना नक्शा पास कराने पर कार्यवाही कर रही है। मनीष हत्याकांड के मुख्य आरोपी बर्खास्त इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मी मौजूदा समय में जेल में है। इस मामले में सीबीआई जांच की में सभी आरोपियों पर चार्जशीट दाखिल की गई है।

900 स्क्वायर फीट में बिना नक्शे से बनाया 3 मंजिला मकान

आपको बता दें कि एलडीए के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी स्पेक्टर जगत नारायण सिंह ने चिनहट स्थित मकान पर कोई भी नक्शा नहीं पास कराया 900 स्क्वायर फीट में बनाए गए इस मकान में करीब 10 से ज्यादा कमरे हैं मकान की कीमत करीब एक करोड़ की बताई जा रही है। एलडीए और स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में यह कार्रवाई की जा रही है।

27 सितंबर को हुई थी घटना

साल 2021 में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की 27 सितंबर को गोरखपुर के होटल कृष्णा पैलेस में मौत हो गई थी। मनीष अपने दो दोस्तों के साथ गोरखपुर घूमने आए थे। रामगढ़ताल थानाक्षेत्र के होटल कृष्णा पैलेस में ठहरे थे। आरोप है कि देर रात होटल के कमरे में आए, इंस्पेक्टर जेएन सिंह एंड कंपनी ने मनीष व उनके दोस्तों की पिटाई की थी, जिससे मनीष की मौत हो गई थी। मनीष की पत्नी मीनाक्षी ने रामगढ़ताल थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर सहित छह पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। आरोपित पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। एसआईटी जांच कर रही थी कि मनीष की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई जांच की अपील कर दी। सुनवाई होती, इससे पहले ही सीबीआई ने मुकदमा दर्ज करके केस अपने हाथ में ले लिया।

सियासी मीयार की रिपोर्ट