Saturday , September 21 2024

सड़क हादसे में हुई थी इंस्पेक्टर की मौत, परिवार को एक दिन की सैलरी देकर लखनऊ पुलिस ने पेश की ‘मानवता की मिसाल’….

सड़क हादसे में हुई थी इंस्पेक्टर की मौत, परिवार को एक दिन की सैलरी देकर लखनऊ पुलिस ने पेश की ‘मानवता की मिसाल’….

लखनऊ, 18 अप्रैल। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सैरपुर थाने के उद्घाटन कार्यक्रम में अपनी कार से जा रहे पुलिस इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह की सड़क हादसे में मौत हो गई। जिसके बाद से मृतक इंस्पेक्टर का पूरा परिवार और पुलिस विभाग शोक की लहर में डूब गया। इसी बीच लखनऊ के पुलिस विभाग ने मृतक इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह के परिवार की आर्थिक रूप से मदद करके मानवता की एक बड़ी मिसाल पेश की है। सोमवार को लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह के परिवार को चेक सौप कर आर्थिक मदद की।

पुलिसकर्मियों ने स्वेच्छा से दिया एक दिन का वेतन

सोमवार को लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह की पत्नी और उनकी तीन बेटियां मिलने पहुंचीं। इस दौरान लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने उनकी पत्नी को चेक सौंप कर परिवार की आर्थिक मदद करने में सहयोग किया। आपको बता दें कि लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात अधिकारीगणों और कर्मचारीगणों ने अपने एक दिन का वेतन अपनी स्वेच्छा से देकर परिवार की आर्थिक मदद की। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की इस पहल की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है।

थाने के उद्घाटन से पहले हुई थी घटना

आपको बताते चलें कि बीते 7 मार्च को लखनऊ के नव निर्मित सैरपुर थाने का उद्घाटन होना था। संजय इसी की तैयारी में जुटे थे। लेकिन उससे पहले 5 मार्च को शनिवार रात वो अपनी कार से थाने जा रहे थे। सीतापुर रोड पर भिठौली क्रासिंग के पास उनकी कार ट्रक से टकरा गई थी। जिसमें नव निर्मित सैरपुर थाने के पहले इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह की मृत्यु हो गई थी। उस दौरान संजय के मौत की खबर सुनकर आए उनके भाई धनंजय सिंह ने बताया कि उनके 5 साल से 14 साल तक कि तीन बेटियां हैं। संजय इनकी पढ़ाई और भविष्य को लेकर बेहद फिक्रमंद थे। वो बेटियों को अफसर बनाना चाहते थे।

सियासी मीयार की रिपोर्ट