Saturday , September 21 2024

थाने की पार्किंग में आग, कार में बैठा हेड कांस्टेबल बुरी तरह झुलसा..

थाने की पार्किंग में आग, कार में बैठा हेड कांस्टेबल बुरी तरह झुलसा..

नई दिल्ली। कल्याणपुरी थाने की पार्किंग में बृहस्पतिवार देर रात वाहनों में आग लग गई। इस हादसे में सात कारें, एक आटो और तीन मोटरसाइकिल जल गईं। एक कार के अंदर हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार बैठे थे, आग लगने पर वह उससे बाहर नहीं आ पाए। फंसे रहने के कारण वह 95 प्रतिशत झुलस गए। दमकल की पांच गाड़ियों ने पहुंच कर आग पर काबू पाया।

जितेंद्र इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है, उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि जितेंद्र ने घर जाने के लिए कार चालू की, वैसे ही उसमें चिंगारी उठने के साथ ही आग लग गई। पार्किंग में सूखे पत्ते थे, जिसके जरिये आग बाकी वाहनों तक पुहंच गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार रात करीब 11 बजे कल्याणपुरी थाने की पार्किंग में आग लग गई। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता, वाहन आग की चपेट में आग गए। ऊंची-ऊची लपटें उठने लगीं। थाने के पुलिस कर्मियों ने देखा कि मारुती सुजुकी स्विफ्ट कार में कोई है। बहुत मशक्कत के बाद कार को खोला तो उसमें थाना में तैनात पांचवीं रिजर्व बटालियन के हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार निकले, जो बुरी तरह झुलस गए थे। साथी पुलिस कर्मी उनको लेकर लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल चले गए।

इसी दौरान सूचना पर दमकल विभाग की पांच गाड़ियां थाने पहुंच गईं। करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया गया। आग बुझने पर मालूम हुआ कि पार्किंग में खड़ी सात कारें, एक आटो और तीन मोटरसाइकिल जल कर खाक हो गईं। इनमें से ज्यादातर वाहन पुलिस कर्मियों के ही थे। तीन कार और एक आटो किसी केस में जब्त बताया जा रहा है। पार्किंग के पास ही घूमने वाला सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था, उसकी फुटेज खंगाली गई है। शुक्रवार सुबह फारेंसिक की टीम जांच के लिए पहुंची, उसने नमूने जुटाए हैं।

झुलसे हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वह 95 प्रतिशत झुलस चुके हैं, हालत काफी नाजुक है। जितेंद्र मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के थाना जिठौर पोस्ट शाहजहांपुर गांव नित्यानंदपुर के रहने वाले हैं। दिल्ली में वह करावल नगर इलाके के सभापुर गांव में पत्नी के साथ रहते हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट