Saturday , September 21 2024

सियालकोट में पीटीआई की रैली स्थल को खाली कराने पुलिस कार्रवाई…

सियालकोट में पीटीआई की रैली स्थल को खाली कराने पुलिस कार्रवाई…

इस्लामाबाद, 14 मई पाकिस्तान की पुलिस ने सियालकोट में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की रैली स्थल को खाली कराने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक पीटीआई ने अनुमति के बिना ईसाई समुदाय के स्वामित्व वाले सीटीआई मैदान पर रैली आयोजित की थी जिसकी शिकायत के आधार पर पुलिस की तरफ से पार्टी कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस और लाठीचार्ज का सहारा लिया गया।

इससे पहले सियालकोट जिला प्रशासन ने ईसाई समुदाय द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद रैली आयोजित करने संबंधी पीटीआई के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था। जिला प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक ईसाई समुदाय ने अपने स्वामित्व वाले स्थान पर रैली आयोजित करने के पीटीआई के आह्वान का विरोध किया था और इसके खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट में भी अर्जी पेश की गयी थी। दूसरी तरफ पीटीआई नेता उस्मान डार समेत सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता रैली की तैयारी के लिए मैदान में पहुंचे। इसी दौरान डार और उनके समर्थकों को अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सियालकोट के उपायुक्त इमरान कुरैशी ने कहा कि ईसाई समुदाय के अनुरोध पर सीटीआई मैदान में पीटीआई की रैली पर रोक लगा दी गयी है तथा प्रशासन पार्टी को रैली के लिए वैकल्पिक जगह देने को तैयार है। उन्होंने हालांकि पीटीआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने की खबरों का खंडन किया है।

सियासी मियार की रिपोर्ट