Saturday , September 21 2024

जिंगो चालू वित्त वर्ष में देशभर में 18,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन करेगी तैनात..

जिंगो चालू वित्त वर्ष में देशभर में 18,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन करेगी तैनात..

मुंबई, 31 मई । तीसरे पक्ष की लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता कंपनी जिंगो अपने बेड़े में विस्तार की योजनाओं के तहत देश में 18,000 से अधिक बिजली चालित वाहनों को तैनात करेगी। जिंगो ईवी मोबिलिटी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि कंपनी ये डिलिवरी वाहन विभिन्न घरेलू मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) से ले रही है जिन्हें चालू वित्त वर्ष के अंत तक देशभर में सेवा में लिया जाएगा।

मौजूदा समय में जिंगो दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, जयपुर और चंडीगढ़ में अपने बेड़े के साथ कई प्रमुख ई-किराना और ई-वाणिज्य मंचों को आपूर्ति सुविधा दे रही है। कंपनी ने कहा कि मौजूदा और नए स्थानों पर अपने ईवी बेड़े का विस्तार करते हुए उसकी पुणे, अहमदाबाद, इंदौर, चेन्नई, लखनऊ और भोपाल जैसे अन्य बाजारों में उतरने की योजना है। कंपनी ने कहा कि वह सेवा स्तर समझौतों (एसएलए) के आधार पर मूल उपकरण निर्माताओं के साथ साझेदारी कर रही है। इसके तहत वाहनों का पूरा रखरखाव और सर्विसिंग का काम ओईएम करेंगे।

जिंगो ईवी मोबिलिटी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) प्रतीक राव ने कहा, ‘‘2022-23 के अंत तक अपने बेड़े का आकार बढ़ाकर 18,000 इलेक्ट्रिक वाहन तक करने का प्रयास है। इसके तहत नवंबर, 2022 तक विभिन्न स्थानों पर 10,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की तैनाती का लक्ष्य रखा है। शेष वाहन मार्च, 2023 तक तैनात किए जाएंगे।’’

सियासी मियार की रिपोर्ट