Saturday , September 21 2024

राज्यसभा चुनाव : भाजपा उम्मीदवार घनश्याम तिवाड़ी एवं समर्थित सुभाष चंद्रा ने भरा नामांकन…

राज्यसभा चुनाव : भाजपा उम्मीदवार घनश्याम तिवाड़ी एवं समर्थित सुभाष चंद्रा ने भरा नामांकन…

जयपुर, 31 मई। राजस्थान में दस जून को होने वाले राज्यसभा की चार सीटों के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार घनश्याम तिवाड़ी एवं भाजपा समर्थित एवं निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा ने आज यहां अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

तिवाड़ी के नामांकन भरने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया एवं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ सहित कई विधायकों ने प्रस्तावक के रुप में हस्ताक्षर किए। इसी तरह सांसद डॉ. चंद्रा के नामांकन पत्र दाखिल करत के समय राठौड़, विधायक नरपत सिंह राजवी, वासुदेव देवनानी और चंद्रकांता मेघवाल मौजूद रहे।

नामांकन के बाद डा चंद्रा ने मीडिया से कहा कि वह हरियाणा से राज्यसभा सांसद है लेकिन इस बार उन्होंने ही भाजपा नेतृत्व से आग्रह किया कि वह अपनी जन्म भूमि राजस्थान के लिए काम करना चाहते हैं उसके बाद उन्होंने राजस्थान से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके डा पूनियां ने कहा कि कांग्रेस ने तीनों प्रत्याशी बाहर के उतारे है जबकि भाजपा ने फतेहपुर के मूल निवास सुभाषचंद्रा को समर्थन किया है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तिवाड़ी को अपना प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन आज डा चंद्रा ने भी भाजपा के समर्थन से निर्दलीय के रुप में अपना नामांकन पत्र भर देने से अब चौथी सीट पर मुकाबला रोचक होने की संभावना बढ़ गई हैं। विधानसभा में विधायकों की संख्या बल के आधार पर दो कांग्रेस एवं एक सीट पर भाजपा की जीत पक्की मानी जा रही है जबकि चौथी सीट के लिए दोनों ही पार्टियों के पास पर्याप्त बहुमत नहीं होने से इस पर मुकाबला रोचक होने की संभावना हैं।

सियासी मीयर की रिपोर्ट