Saturday , May 18 2024

एएटीएस ने दो शातिर स्नैचरों को दबोचा, आरोपी निकले सगे भाई..

एएटीएस ने दो शातिर स्नैचरों को दबोचा, आरोपी निकले सगे भाई..

नई दिल्ली, राजधानी में द्वारका जिला के एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड की पुलिस टीम ने स्नैचिंग करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों सगे भाई हैं और साथ मिलकर एक गैंग चला रहे थे. आरोपियों ने स्कूटी से दिनदहाड़े मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देकर लोगों की नींद उड़ा रखी थी. इनके पास से पांच स्नैच किए गए मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल की गई चोरी की स्कूटी बरामद की गई है.

जानकारी के अनुसार, इनमें से अमरनाथ नाम का आरोपी हाल में ही तिहाड़ जेल से बाहर आया था. दोनों की गिरफ्तारी से पुलिस ने 5 मामलों में खुलासा करने का दावा किया है. डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अमरनाथ और उसके भाई अमरजीत के रूप में हुई है. ये दोनों मटियाला गांव के निवासी हैं. इनमें से अमरनाथ पर मोहन गार्डन और द्वारका नार्थ थाने में पहले से मामले चल रहे हैं. पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी से द्वारका साउथ, बिंदापुर आदि थानों के मामलों का खुलासा किया है.

पुलिस के मुताबिक, लगातार हो रही स्नैचिंग की वारदातों को कंट्रोल करने के लिए एसीपी ऑपरेशन राम अवतार की देखरेख में सीनियर इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, इंस्पेक्टर विकास यादव , सहायक सब इंस्पेक्टर विजय सिंह, हेड कॉन्स्टेबल सोनू, मनोज, राजेश, राम रई, मनोज और कॉन्स्टेबल अरविंद की टीम बनाई गई थी. टीम ने कई सीसीटीवी फुटेजों की जांच करने के साथ टेक्निकल सर्विलांस की भी मदद ली थी. इसके बाद लोकल इंफॉर्मेशन के आधार पर छानबीन शुरू की गई. इस दौरान हेड कॉन्स्टेबल मनोज को एक सूचना मिली की एक शातिर स्नैचर अपने भाई के साथ वारदात को अंजाम देता है और वह सेक्टर 3 द्वारका के पास आने वाला है.

सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने ट्रैप लगाकर दोनों आरोपियों को दबोच लिया. पूछताछ में पता चला वास्तव में दोनों सगे भाई हैं और किराए के कमरे में रहते हैं. दोनों आरोपी इसी तरह की वारदातों को अंजाम देते थे और इनके पास से पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए. इसके अलावा आरोपी जिस स्कूटी से इन वारदातों को अंजाम दे रहे थे, वह द्वारका साउथ थाना इलाके से चोरी की निकली है.

सियासी मीयर की रिपोर्ट