Sunday , September 22 2024

सोनू सूद ने लॉन्च किया सोशल मीडिया ऐप “एक्सप्लर्जर….

सोनू सूद ने लॉन्च किया सोशल मीडिया ऐप “एक्सप्लर्जर….

मुंबई, 10 जून। बॉलीवुड अभिनेता और परोपकारी कार्य करने वाले सोनू सूद ने जितिन भाटिया के साथ मिलकर एआई समर्थित सहज सोशल मीडिया ऐप ‘एक्सप्लर्जर’ को लॉन्च किया है। पूरी तरह से भारत में बना सोशल मीडिया एप एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस पर उपलब्ध है, जो यूजर्स को वैश्विक अनुभव प्रदान करते हुए साझा करने, कनेक्ट करने, चैट करने और नए दोस्त बनाने में मदद करता है। आप सभी इस ऐप में अपना एक अकाउंट बना सकते हैं।

लॉन्च के अवसर पर इस ऐप के सह संस्थापक सोनू सूद ने कहा कि नई जगह की खोज करना मेरा जुनून है, इसलिए यह एक मूल रूप से नई जगह पर जाने और उसे अपने दोस्तों और परिवारों के साथ साझा करने के इसी जुनून एवं प्रेम की वजह से अस्तित्व में आया। इस ऐप को विकसित करने के लिए ऐप के संस्थापक जितिन के साथ जुड़ना मेरे लिए एक नई यात्रा के समान है और मैं इस ऐप के माध्यम से भारत को वैश्विक मानचित्र पर लाने के लिए बेहद उत्साहित हूं।

सोन सूद ने इस नए सोशल मीडिया ऐप के साथ अपने कनेक्शन का कारण बताया। “हम पिछले 2.5 वर्षों से इस ऐप पर काम कर रहे हैं। जब जितिन ने मुझे इस ऐप के बारे में बताया, तो मैं कुछ ऐसा बनाना चाहता था जो ऑनलाइन समुदाय को भी कुछ वापस दे। लोग सोशल मीडिया पर बहुत समय बिताते हैं। खर्च करो, लेकिन उन्हें इससे कुछ नहीं मिलता, इस मेड-इन-इंडिया ऐप से मैं लोगों को कुछ वापस देना चाहता हूं।”

सोशल मीडिया ऐप की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, “एक्सप्लर्जर एक सोशल मीडिया ऐप है, जिसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बनाया गया है। यह यूजर्स को चेक-इन से ज्यादा की सुविधा देता है।” सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने यादगार पलों को व्यक्तिगत यात्रा के रूप में बनाने के साथ-साथ लोगों को और अधिक जोड़ने के लिए पुरस्कार देने की बात की है।

नया एक्सप्लर्जर ऐप यूजर्स के ट्रैवल फोटो और वीडियो को शेयर करने और इसे डिजिटल ट्रैवल ब्लॉग में बदलने का काम करता है। इसमें वास्तव में उन शहरों, देशों और महाद्वीपों की सटीक जानकारी होती है, जिनकी उपयोगकर्ताओं ने यात्रा की है। इसके अलावा, यह ऐप यात्रा की जानकारी दिखाने और भविष्य की यात्रा योजनाओं को साझा करने के लिए आपकी ‘बकेट लिस्ट’ में स्थान जोड़ता है।

“एक्सप्लर्जर” को अन्य ऐप्स से क्या अलग बनाता है। ऐसी कई विशेषताएं हैं, लेकिन ऐप की एक मुख्य विशेषता जो इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अलग करती है, वह यह है कि यहां सभी सत्यापित उपयोगकर्ताओं के पास एक ब्लू टिक होगा।

“एक्सप्लर्जर” ऐप पर बिताया गया समय यूजर्स को डिस्काउंट और अन्य उपहार भी प्रदान करेगा। ऐसे में सिर्फ बात करने के बजाय आपको सोनू सूद के एक्सप्लर्जर ऐप से भी भौतिक लाभ मिलेगा। जहां तक ​​उपयोगकर्ताओं के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर का संबंध है, एक्सप्लर्जर ऐप ऐसे लाभ प्रदान करेगा जो ये विदेशी सोशल मीडिया ऐप नहीं कर सकते।

सियासी मीयर की रिपोर्ट