Sunday , September 22 2024

पाकिस्तान वॉर्म-अप मैच में हारा, इंग्लैंड ने छह विकेट से जीत हासिल की..

पाकिस्तान वॉर्म-अप मैच में हारा, इंग्लैंड ने छह विकेट से जीत हासिल की..

ब्रिस्बेन, । इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में हरा दिया। उसने सोमवार (17 अक्तूबर) को बिस्बेन के गाबा में छह विकेट से जीत हासिल की। बारिश की वजह से यह मैच 19-19 ओवरों का खेला गया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट गंवाकर 160 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 14.4 ओवर में चार विकेट पर 163 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने दो ओवर गेंदबाजी की। वह इस दौरान एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। अफरीदी ने चोट के बाद वापसी की है।

इंग्लैंड की पारी की बात करें तो हैरी ब्रुक ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। उन्होंने 24 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए। सैम करन 14 गेंद पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने दो विकेट लिए। शादाब खान और नसीम शाह को एक-एक सफलता मिली। शाहीन ने दो ओवर में सात रन ही दिए। वह सबसे किफायती रहे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इंग्लैंड की टीम को तीन रन पर पहला झटका लगा। फिलिप सॉल्ट एक रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नसीम शाह ने क्लीन बोल्ड कर दिया। उनके बाद मोहम्मद वसीम जूनियर ने बेन स्टोक्स को आउट कर दिया। स्टोक्स ने 18 गेंद पर तूफानी अंदाज में 36 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। एलेक्स हेल्स नौ रन बनाकर शादाब खान का शिकार बने। लियाम लिविंगस्टोन को मोहम्मद वसीम जूनियर ने शादाब खान के हाथों कैच कराया। उन्होंने 16 गेंद पर 28 रन बनाए।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। इस मैच में शान मसूद और हैदर अली ओपनिंग के लिए आए थे। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान यह मैच नहीं खेल रहे हैं। शादाब खान टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हैदर और शान ने पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी निभाई। शान 22 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, हैदर 18 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान शादाब 14 रन, इफ्तिखार अहमद 22 रन और खुशदिल शाह खाता खोले बिना पवेलियन लौटे। इसके बाद आसिफ अली, मोहम्मद नवाज भी कुछ खास नहीं कर सके। आसिफ 12 गेंदों में 14 रन और नवाज 11 गेंदों में 10 र बनाकर आउट हुए। मोहम्मद वसीम जूनियर ने पाकिस्तान की पारी को संभालना चाहा, लेकिन वह 16 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए। आखिर में नसीम शाह दो रन और हारिस रऊफ एक रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने दो विकेट लिए। वहीं, बेन स्टोक्स, सैम करन, क्रिस जॉर्डन और लियाम लिविंगस्टोन को एक-एक विकेट मिला।

सियासी मीयार की रिपोर्ट