Sunday , September 22 2024

जम्मू-कश्मीर में पीएससी की रद्द परीक्षाएं अब नवंबर में होंगीः उप राज्यपाल….

जम्मू-कश्मीर में पीएससी की रद्द परीक्षाएं अब नवंबर में होंगीः उप राज्यपाल….

श्रीनगर,। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि लोक सेवा आयोग (पीएससी) की रद्द की गई परीक्षाएं अब नवंबर में नए सिरे से आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस बार नवंबर में होने वाली चयन प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी होगी और योग्य उम्मीदवार को ही उसका हक मिलेगा।

उप राज्यपाल सिन्हा ने श्रीनगर के एसकेआईसीसी परिसर में आयोजित समारोह में कहा कि वो दिन गए जब जम्मू एवं कश्मीर की सड़कों पर नौकरियां बेची जाती थीं। हमने अनियमितताओं के आरोपों के बाद लोक सेवा आयोग की परीक्षाएं रद्द कर सीबीआई से जांच कराने का आदेश दिया है। कुछ गिरफ्तारियां हुई हैं, कुछ और लोगों की गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों में 30 हजार युवाओं को नौकरी मिली है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों में 5 लाख से अधिक युवाओं को स्वरोजगार का मौका दिया गया है। सरकार मिशन यूथ के तहत बी2वी प्रोग्राम चला रही है। हर प्रोग्राम में 20 युवाओं को स्किल डेवलपमेंट का मौका दिया जा रहा है। सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए शांति जरूरी है। लोगों को शांति स्थापित करने में सरकार का साथ देना होगा। सुरक्षाबल ही अकेले ऐसा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अब कश्मीर बदल रहा है और पर्यटक बड़ी संख्या में कश्मीर घाटी की सैर करने आ रहे हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट