Monday , September 23 2024

गुजरात पुलिस ने पार्टी प्रवक्ता गोखले को राजस्थान के हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया: तृणमूल कांग्रेस..

गुजरात पुलिस ने पार्टी प्रवक्ता गोखले को राजस्थान के हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया: तृणमूल कांग्रेस..

नई दिल्ली, । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मंगलवार को दावा किया कि गुजरात पुलिस ने उसके प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार कर लिया है।

पार्टी ने इस गिरफ्तारी को ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध’’ के तहत की गई कार्रवाई बताया।

तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ’ ब्रायन ने ट्वीट करके बताया कि गिरफ्तारी किन परिस्थितियों में की गई।

ओ’ब्रायन ने दावा किया कि गोखले ने सोमवार को रात नौ बजे नई दिल्ली से जयपुर के लिए उड़ान भरी, लेकिन वह जब जयपुर उतरे तो गुजरात पुलिस राजस्थान के हवाई अड्डे पर उनका इंतजार कर रही थी।

उन्होंने दावा किया कि सोमवार रात दो बजे गोखले ने अपनी मां को फोन किया और बताया कि पुलिस उन्हें अहमदाबाद ले जा रही है और वह दोपहर तक वहां पहुंच जाएंगे।

तृणमूल नेता ने ट्विटर किया, ‘‘पुलिस ने उन्हें (गोखले को) दो मिनट फोन पर बात करने की अनुमति दी और इसके बाद उनका फोन और उनका सारा सामान जब्त कर लिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मोरबी पुल ढहने पर साकेत के ट्वीट को लेकर झूठा मामला बनाकर अहमदाबाद साइबर प्रकोष्ठ में दर्ज किया गया। इससे अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस और विपक्ष को चुप नहीं कराया जा सकता। भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) राजनीतिक प्रतिशोध को एक अलग स्तर पर ले जा रही है।’’

इस बीच, जयपुर हवाई अड्डा पुलिस थाना प्रभारी दिगपाल सिंह ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे कोई जानकारी नहीं है। हमें किसी ने सूचित नहीं किया।’’

सियासी मियार की रिपोर्ट