Monday , September 23 2024

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में कजाकिस्तान की एना डेनिलिना के साथ जोड़ी बनाएंगी सानिया मिर्जा,..

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में कजाकिस्तान की एना डेनिलिना के साथ जोड़ी बनाएंगी सानिया मिर्जा,..

नई दिल्ली, 23 दिसंबर । भारत की शीर्ष टेनिस स्टार सानिया मिर्जा 16 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में कजाकिस्तान की एना डेनिलिना के साथ जोड़ी बनाएंगी। सानिया के पिता और कोच इमरान मिर्जा के मुताबिक, 2023 के पहले ग्रैंड स्लैम के लिए भारतीय टेनिस खिलाड़ी दुनिया में 11वें नंबर की खिलाड़ी के साथ साझेदारी करेंगी। हालांकि, सानिया मिर्जा के ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स मुकाबले में हिस्सा लेने की पुष्टि अभी नहीं हुई है।

डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में दुनिया में 25वें नंबर की सानिया ने 2022 सत्र के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस छोड़ने का इरादा किया था, लेकिन बाद में उनका मन बदल गया। भारतीय टेनिस खिलाड़ी वर्तमान में विश्व टेनिस लीग में प्रतिस्पर्धा कर रही है, जो दुबई में हो रही है। महिला युगल में दुनिया की पूर्व नंबर 1, सानिया मिर्जा, 2022 में डब्ल्यूटीए 500 चार्ल्सटन ओपन और डब्ल्यूटीए 250 स्ट्रासबर्ग ओपन के फाइनल में पहुंचीं। उन्होंने दो फाइनल के अलावा छह अन्य महिला युगल सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सानिया के लिए इस साल की एक उपलब्धि विंबलडन 2022 मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में अपने क्रोएशियाई जोड़ीदार मेट पैविक के साथ पहुंचना था। 36 साल की साइना ने पांच साल में पहली बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई। सानिया ने अपने करियर में दो ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियनशिप जीती हैं, एक मार्टिना नवरातिलोवा के साथ महिला युगल में और दूसरी 2009 में महेश भूपति के साथ मिश्रित युगल में। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में, सानिया मिर्ज़ा ने महिला युगल में नादिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाई और पहले दौर में बाहर हो गईं। उसने संयुक्त राज्य अमेरिका के राजीव राम के साथ मिश्रित युगल में जोड़ी बनाई और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सियासी मीयार की रिपोर्ट