Monday , September 23 2024

यह कोरोना भाजपा का प्रोपगैंडा है : सपा सांसद..

यह कोरोना भाजपा का प्रोपगैंडा है : सपा सांसद..

संभल (उत्तर प्रदेश), देश में कोविड-19 महामारी से निपटने को लेकर सरकार की तैयारियों के बीच संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीक उर रहमान बर्क ने इसे भाजपा का ‘सियासी कोरोना’ करार दिया है।

बर्क ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘भाजपा मुल्क में कोरोना की वापसी का प्रोपगैंडा फैला रही है। आज जिसके बारे में बात की जा रही है वह भाजपा का सियासी कोरोना है।’

उन्होंने कहा, ‘यह भाजपा का सियासी कोरोना है। इस सियासी कोरोना से डर रहे हैं। दिल्ली में राहुल गांधी आ रहे हैं, उससे परेशानी हो रही है। पता नहीं क्या है। क्या हालात हैं। बहरहाल, इस समय सियासी कोरोना ज्यादा फैला हुआ है।’

सपा सांसद का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब चीन में कोविड-19 की प्रचंड लहर चल रही है और इसके मद्देनजर केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार देश में कोरोना प्रबंधन को लेकर व्यापक तैयारियों में जुटी है।

मौजूदा सूरते हाल के मद्देनजर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पत्र लिखकर अपनी पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को फिलहाल रोकने का आग्रह किया है। हालांकि कांग्रेस ने यह कहते हुए इस बात को मानने से इंकार कर दिया है कि पार्टी अपनी यात्रा में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करेगी लेकिन यात्रा कतई नहीं रोकी जाएगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश में यात्रा के समन्वयक सलमान खुर्शीद ने पिछले हफ्ते लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि केन्द्र की भाजपा सरकार कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से घबरा गई है। इसी वजह से वह कोरोना के नाम पर उसे रोकना चाहती है।

सियासी मियार की रिपोर्ट