Monday , September 23 2024

मंत्रिमंडल फेरबदल पर शीर्ष नेता जल्द लेंगे फैसला : बोम्मई.

मंत्रिमंडल फेरबदल पर शीर्ष नेता जल्द लेंगे फैसला : बोम्मई.

नई दिल्ली,। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि पार्टी के शीर्ष नेता मंत्रिमंडल में लंबित फेरबदल पर शीघ्र फैसला लेंगे। बोम्मई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं अन्य के साथ लंबी बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, मैंने पार्टी नेताओं को लंबित कैबिनेट सुधार के बारे में बता दिया है। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने मुझे बताया कि वे जल्द ही अपने फैसले के बारे में बताएंगे। मैं इसके बारे में सकारात्मक हूं।

उन्होंने कहा यह पहली बार है जब उन्होंने इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की है। हमारी एक राष्ट्रीय पार्टी है। मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही अपना फैसला बताएंगे। विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे श्री बोम्मई ने पार्टी नेताओं के साथ ढाई घंटे से अधिक समय तक बैठक की। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, महासचिव कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह, राज्य इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील मौजूद थे।

पंचमसाली लिंगायतों द्वारा आरक्षण की मांग पर बोम्मई ने कहा कि पार्टी के नेताओं ने उनसे इस मुद्दे पर किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले प्राकृतिक न्याय को ध्यान में रखने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा प्रस्तुत अंतरिम रिपोर्ट पर चर्चा के लिए जल्द ही बेंगलुरु में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। उन्होंने कहा, “हम विशेषज्ञों की राय लेंगे और समाज के सभी वर्गों और विशेषज्ञों से परामर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा।

सियासी मियार की रिपोर्ट